Angel One App क्या है Demat Account कैसे खोलें और पैसे कैसे कमायें (Angel One App Review in Hindi 2024)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Angel One App Review in Hindi, Angel One App Review, Angel One App Se Paise Kaise Kamaye, Angel One App Kya Hai, What is Angel One App, Angel One App Demat Account, एंजल वन एप क्या है, एंजल वन एप से पैसे कैसे कमायें, एन्जल वन एप रिव्यु इन हिंदी

शेयर मार्केट आज किसी भी वर्ग से अछूता नहीं रह गया है। आज के समय में हर तरह के लोग शेयर मार्केट को जानते है। इस मार्केट को अच्छे से जानने वाले लोग इससे अच्छा पैसा भी कमा रहे है। जो इसे नही जानते वह भी आज इसे जानना चाह रहे है। 

आईए आपको शेयर मार्केट से जुड़ने का एक बेहतरीन तरीका बताते हैं। शेयर मार्केट से जुड़ने के लिए आपको सबसे पहले एक ब्रोकर की आवश्यकता होती है। उसी ब्रोकर की मदद से आप शेयर खरीद या बेच सकते है। आज के इस आर्टिकल में हम आपको ऐसे ही एक ब्रोकर के बारे में बतायेंगे। 

आज के इस आर्टिकल में हम Angel one ऐप (Angel One App Review in Hindi) के बारे में जानेंगे। हम इस ऐप के बारे में विस्तार से जानेंगे। इसके साथ ही हम इससे पैसे कमाने के तरीको को भी जानेंगे। तो आईए सबसे पहले इसके बारे में थोड़ा जान लेते है |

Angel One App Review in Hindi

Angel One App Review in Hindi

मुख्य बिंदुविवरण
एप्लीकेशन का नामAngel One – Stock Market, Demat Account & IPO
रेटिंग3.8⭐
कुल डाउनलोड1 करोड़ से अधिक डाउनलोड
अकाउंट खोलने का चार्जशून्य चार्ज
डाउनलोड लिंकDownload Now

Angel one app क्या है? (Angel One App in Hindi)

Angel one app एक ऑनलाइन ब्रोकर है जिसके मदद से आप शेयर मार्केट से जुड़ सकते है। आप इसकी मदद से शेयर मार्केट में इन्वेस्ट कर सकते है और ट्रेडिंग भी कर सकते है। इसके अलावा इस ऐप की मदद से आप म्यूचुअल फंड और आईपीओ में भी इन्वेस्टमेंट कर सकते है। 

यह ऐप काफी अच्छा है और इसे प्ले स्टोर या किसी भी अन्य ऐप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। प्ले स्टोर पर यह 10 मिलियन से भी अधिक बार डाउनलोड किया जा चुका है। यह 3.8 स्टार और 4 लाख रिव्यू के साथ प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। इस प्लेटफार्म के साथ यूजर्स का काफी अच्छा अनुभव रहा है। 

See also  Crypto Currency Kya Hai और क्रिप्टो करेंसी से पैसे कैसे कमाए

यह ब्रोकर की दुनिया में एक जाना माना नाम है। इस प्लेटफार्म पर आपको फ्री डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट भी मिल जाता है। आईए अब आपको इस पर अकाउंट बनाने का तरीका समझाते है।

एंजल वन पर अकाउंट कैसे बनाएं

Angel one app पर अकाउंट बनाना काफी आसान है। अकाउंट बनाने के साथ ही आपको डीमैट और ट्रेडिंग अकाउंट भी मिल जाता है। जो की इन्वेस्टमेंट और ट्रेडिंग के लिए जरूरी होता है। 

इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होगा। इन स्टेप्स को फॉलो करके आप अकाउंट बना पाएंगे। इसके अलावा आपके पास कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट भी होने चाहिए। यह कुछ इस प्रकार है:

  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • बैंक अकाउंट
  • पैन कार्ड
  • सेल्फी
  • सिग्नेचर

सभी डॉक्यूमेट को एक जगह रख लेने के बाद आप इन स्टेप्स को फॉलो करे। यह स्टेप्स कुछ इस प्रकार है:

  • सबसे पहले आप नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक  करके एंजल वन ऐप को डाउनलोड करले। इसके बाद आपको रजिस्टर के ऑप्शन पर जाना है।
  • इसके बाद आपके सामने एक पेज खुल के आएगा। इसमें आपको नाम, मोबाइल नंबर और otp पूछा जाएगा। इसे भरे और रेफर कोड/प्रोमो में 2f62tfut यह डाल दे। फिर proceed का बटन बताए।।
  • अगले स्टेप में आपको ईमेल चुनने को कहा जाएगा, आप एक ईमेल चुने या आप ईमेल फील भी कर सकते है, और फिर आगे बढ़े। 
  • इसके बाद आपको पैन कार्ड के फोटो को अपलोड करना होगा, इसे अपलोड करें और फिर कंफर्म का बटन दबाए। 
  • फिर आपको अपने बैंक को चुनना होगा बैंक को चुने और उसका डिटेल्स भरे। 
  • और अब आखिरी में आपको केवाईसी करने को कहा जाएगा। इसके लिए आप अपना आधार नंबर दे सकते है। 
  • आपसे कुछ और पर्सनल डिटेल्स मांगा जा सकता है, पूछे जाने वाले डिटेल्स को भरे और फिर सबसे आखरी स्टेप में कुछ अन्य डॉक्यूमेंट जैसे सेल्फी और सिग्नेचर अपलोड करना होगा। 

बस इतना करने के साथ ही आपका अकाउंट ओपनिंग प्रोसेस पूरा हो जाएगा और फिर 24 से 72 घंटे के अंदर ही आपका अकाउंट एक्टिव हो जाएगा। फिर आप एंजल वन से पैसे कमाने के लिए तैयार हो जाएंगे।

आईए अब आपको एंजल वन ऐप से पैसे कमाने के तरीको को बताते है।

एंजल वन से पैसे कैसे कमाएं

Angel app से आप कई तरीको से पैसे कमा सकते है। आप इससे शेयर मार्केट में इन्वेस्टमेंट करके पैसे कमा सकते है या फिर आप ट्रेडिंग भी कर सकते है। आप म्यूच्यूअल फंड या फिर आईपीओ में भी इन्वेस्ट करके पैसे कमा सकते है। 

See also  Top 15 Online Work from Home Jobs Ideas in Hindi

हालाँकि ये सारे तरीके तभी काम करेंगे अगर आप शेयर मार्केट को अच्छे से सीख जाएंगे। बिना अच्छे से सीखे या जाने आपको शेयर मार्केट में घुसने से बचना चाहिए। 

लेकिन अगर आप नए है, तो हम आपको इसके लिए भी एक तरीका बता रहे है। यह तरीका काफी आसान है और इससे आप पैसे भी कमा पाएंगे। यह तरीका है, रेफर एंड अर्न का तो आईए इसे जानते है।

रेफर एंड अर्न से पैसे कमाएं

Angel one app से पैसे कमाने का यह सबसे आसान और बेहतरीन तरीका है। आप इस ऐप को अपने दोस्तो या फिर किसी को भी शेयर करके पैसे कमा सकते है। इसको शेयर करने के लिए आप 250 से लेकर 1000 रूपए तक कमा सकते है। 

आप जिसे रेफर करेंगे उसे भी स्क्रैच कार्ड के तौर पर पैसे मिलते है। रेफर करने के लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले अपना ऐप ओपन करले इसके बाद ऊपर दाहिने साइड में बने प्रोफाइल आइकॉन पर क्लिक करे। 
  • इसके बाद आपको रेफर एंड अर्न का ऑप्शन मिल जाएगा, इसे क्लिक करे। 
  • इसके बाद आप अपने रेफर लिंक को अपने दोस्तो या फिर किसी भी व्यक्ति के साथ शेयर करे।
  • जैसे ही कोई आपके लिंक से अकाउंट बनाएगा और ऐप को यूज करेगा तो आपको इसके बदले पैसे मिलते है।

आप अपना रेफर एंड अर्न का डिटेल्स ऐप में ही बने रेफर पेज पर चेक कर सकते है। यहा आपको इससे जुड़ा पूरा डिटेल्स विस्तार में मिल जाएगा।

Angel one से पैसे कैसे निकाले

जब आप किसी को रेफर करेंगे या फिर आप कुछ इन्वेस्टमेंट, ट्रेड करेंगे और फिर उस पैसे को निकालना चाहेंगे तो यह तरीका आपके काम आएगा। आईए अब हम आपको angel one se paise kaise nikale यह बताते है। इसके लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा। यह स्टेप्स कुछ इस प्रकार है:

  • सबसे पहले अपने ऐप को ओपन करले। अब नीच में आपको फंड्स नाम का आइकॉन दिखेगा, उसे क्लिक करे।
  • इसके बाद आपको अगले पेज में withdraw का ऑप्शन दिखा जाएगा। इस पर क्लिक करे।
  • अब आप अपना उपलब्ध बैलेंस निकाल पाएंगे। आपको आपका एक्सपेक्टेड टाइम भी यहा दिख जाएगा। इसके बाद आपका पैसा आपके रजिस्टर्ड बैंक में आ जाएगा। 
  • अगर आप फंड एड करना चाहे तो आप यही से add fund पर क्लिक कर के पैसे एड कर पाएंगे। आप इसके लिए UPI, bank ट्रांसफर आदि कर सकते है।
See also  Best Online Business Ideas: ये हैं टॉप 10 ऑनलाइन बिजनेस, घर बैठे ही होगी बंपर कमाई

Angel one  चार्जेस

जब भी हम किसी भी ब्रोकर से जुड़ते है, तो सबसे बड़ा सवाल चार्जेस से जुड़ा होता है। क्युकी हमे कई तरह के चार्जेस देने होते है। इसलिए हम आपको angel one के चार्जेस को विस्तार से बता रहे है। ताकि आप एक सही फैसला ले पाए। हम आपको अकाउंट ओपनिंग, डिलीवरी, intraday समेत सभी चार्जेस की जानकारी दे रहे है।

अकाउंट ओपनिंगशून्य
मेंटेनेंस चार्ज₹23.6 प्रति महीना
डिलीवरीशून्य
ब्रोकरेज (फ्यूचर, ऑप्शन और intraday)0.25% or ₹20 जो भी कम हो
डीपी चार्जेस₹20 प्रति स्क्रिप्ट
अन्य हिडन चार्जेसऐसा कोई चार्जेस नही है।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

  1. Angel one ऐप क्या है?

    यह एक ऑनलाइन डिस्काउंट ब्रोकर है। इसके मदद से आप शेयर खरीद बेच सकते है। इसके अलावा आप आईपीओ और म्यूचुअल फंड्स में भी इन्वेस्टमेंट कर सकते है।

  2. Angel broker और एंजल वन ऐप में क्या अंतर है?

    एंजल ब्रोकर ऐप का ही बदला हुआ नाम एंजल वन ऐप है। कंपनी ने अपने पुराने नाम को बदलते हुए इसका नाम अब angel one ऐप कर दिया है।

  3. Angel one ऐप को कैसे डाउनलोड कर सकते है?

    आप इसे प्ले स्टोर या फिर किसी भी अच्छे ऐप स्टोर से डाउनलोड कर पाएंगे। इसके अलावा आप इसके वेबसाइट से भी इसे डाउनलोड कर सकते है।

  4. Online money making के लिए angel one का यूज कैसे करे?

    आप इस ऐप के मदद से ट्रेडिंग या इन्वेस्टमेंट करके online money earning कर सकते है या फिर आप इसको रेफर करके भी पैसे कमा सकते है।

  5. Angel one ऐप को रेफर करने पर कितने पैसे मिलते है?

    यह प्रमोशन पर डिपेंड करता है और समय समय पर इसमें बदलाव होता रहता है। अमूमन आपको 250 से 1000 तक का रिवार्ड मिल सकता है।

यह भी देखें :-

निष्कर्ष

आज के इस आर्टिकल में हमने angel one ऐप (Angel One App Review in Hindi)  के बारे में जाना। हमने इस आर्टिकल के मदद से एंजल वन ऐप की पूरी जानकारी आपको उपलब्ध कराई है। इसके अलावा हमने इससे पैसे कमाने के तरीके भी देखे। हमने आज एक बेहतरीन ऑनलाइन पैसे कमाने के तरीके को जाना। 

उम्मीद है यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा होगा। आप अपनी राय या फिर शिकायत हमे कॉमेंट करके बता सकते है। मिलते है फिर एक नई आर्टिकल के साथ, तब तक आप हमारे बताए तरीको से online earning करते रहे।

Leave a Comment