Recommended By- BEdigitech

एम बी ए चाय वाला की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले 2022 (MBA CHAI WALA FRANCHISE FULL DETAILS)

Recommended By- BEdigitech

नमस्कार दोस्तों, स्वागत है आपका आज की हमारी इस पोस्ट में जिसका नाम है – एम बी ए चाय वाला की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले 2022 (MBA CHAI WALA FRANCHISE FULL DETAILS). चाय तो हम सब को पसंद है. चाहे गर्मी हो या सर्दी चाय हर मौसम में पिया जाने वाला पेय पदार्थ है. हमारे जीवन में कोई भी अवसर हो, पार्टी हो या शादी हो चाय एक विशेष स्थान रखती है. कुछ लोग तो दिन में 3-4 बार चाय पीते है. ऐसे में  हमारे देश में कई ऐसे ब्रांड्स है जो अलग अलग प्रकार की चाय बनाते है.

ऐसे में अगर आप चाय का बिज़नेस करते है तो आप इन ब्रांड के साथ मिलकर काम कर सकते है. इन ब्रांड के साथ काम करने का ये फायदा है कि आपको विज्ञापन में ज्यादा खर्च नही करना पड़ता. क्योंकि ये खुद एक ब्रांड है तो लोग इसके नाम को सुनकर भागे आयेंगे. ऐसा ही एक मशहूर ब्रांड है – एमबीए चाय वाला. ये बिज़नेस थोड़े से समय में ही बहुत ज्यादा ग्रो हुआ है. तो आज के इस आर्टिकल में हम पुरी जानकारी देने वाले है कि कैसे आप एमबीए चायवाला के साथ मिलकर काम कर सकते है. आप एमबीए चाय वाला की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले सकते है? उसके लिए क्या खर्चा होगा और कैसे मिलेगा. इसके बारे में हम आपको पुरी जानकारी देने वाले है तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़े.

पोस्ट मुख्य हैडलाइन👉 दिखाये

एमबीए चायवाला क्या है (MBA CHAI WALA FRANCHISE FULL DETAILS)

एमबीए चायवाला के फाउंडर प्रफुल्ल बिल्लोरे है. इन्होने 25 जुलाई 2017 को एक छोटे से चाय के ठेले के साथ बिज़नेस की शुरुआत की थी. उस समय उन्होंने 8000 रूपये के इन्वेस्टमेंट के साथ इस बिज़नेस की शुरुआत की थी. और आज इनके बिज़नेस की वैल्यूएशन 10 करोड़ से भी अधिक है.

प्रफुल्ल बिल्लोरे का जन्म 14 जनवरी 1996 को मध्यप्रदेश में हुआ था. ये ग्रेजुएशन के बाद एमबीए करना चाहते थे परन्तु कम मार्क्स आने के कारण उनकी एमबीए नही हो सकी. उसके बाद ये थोड़े निराश हो गये.

MBA CHAI WALA FRANCHISE FULL DETAILS

लेकिन उन्होंने हार नही मानी. इन्होने जब अपने चाय के बिज़नेस की शुरुआत की थी तो इन्होने अपने घर में किसी को नही बताया. इसके बाद ये संघर्ष करते करते आज इस मुकाम पर पहुंचे. इनका बिज़नेस आइडियाज हर किसी को पसंद आया. इन्होने अपने चाय के ठेले की शुरुआत एमबीए कॉलेज के सामने की थी. इनकी कम्युनिकेशन और सेल्स स्किल इतनी बढ़िया थी कि इनका बिज़नेस इतना फल फूल गया.

एमबीए चायवाला का मुख्य कार्यालय अहमदाबाद (गुजरात) में स्थित है. एमबीए चायवाला आज के समय में एक मशहूर ब्रांड बन चुका है. और इस बिज़नेस में प्रॉफिट भी अच्छा है.

एमबीए चायवाला फ्रैंचाइज़ी की विशेषतायें

  • एमबीए चाय वाला चाय के बिज़नेस में एक फेमस ब्रांड है.
  • ये ब्रांड युवाओं की मुख्य पसंद है.
  • ये एक ऐसा बिज़नेस है जो हमेशा चलता रहता है.
  • एमबीए चायवाला का कस्टमर सपोर्ट बहुत अच्छा है.
  • ये ब्रांड बहुत फेमस है इसलिए आपको ज्यादा मार्केटिंग करने की जरुरत नही पड़ती है.
  • इसके लिए कम स्टाफ की आवश्यकता होती है.
  • बिज़नेस को चलाने के लिए पुरी ट्रेनिंग दी जाती है.

एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आवश्यक योग्यता

  • एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपके पास पर्याप्त जगह होनी चाहिए.
  • एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आपके पास पर्याप्त इन्वेस्टमेंट होना चाहिए.
  • आपके पास काम करने के लिए पर्याप्त स्टाफ होना चाहिए.
  • आपके पास फ्रैंचाइज़ी से जुड़े सभी दस्तावेज होने चाहिए.
  • ये बिज़नेस बारह महीने चलने वाला बिज़नेस है.
  • इस बिज़नेस में कम लागत की जरुरत होती है.
  • इस बिज़नेस में रिस्क कम है और प्रॉफिट ज्यादा है.
  • इसमें आपको एक अग्रीमेंट भी साइन करना होता है जिसकी समयावधि कम से कम 5 वर्ष की होती है.

एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी के लिए जगह

अगर आप एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी ले रहे है तो आपको फ्रैंचाइज़ी की लोकेशन का सोच समझकर चुनाव करना चाहिए. आपका बिज़नेस उस लोकेशन में होना चाहिए जहाँ पर ज्यादा भीड़भाड़ हो, जहां पर कॉलेज और स्कूल हो, जहां पर कम्पनीज हो और हजारों की संख्या में एम्प्लोयी काम करते हो. अगर आप ऐसी जगह का चुनाव करते है तो आपकी सेल बढती है.

अगर आप एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी लेते है तो आपकी फ्रैंचाइज़ी की जमीन 1000 स्क्वायर फीट से 2000 स्क्वायर फीट के बीच होनी चाहिए. शुरू में आप जमीन किराये पर ही ले. अगर आपका प्रॉफिट बढ़ने लगता है और आपकी सेल अच्छी होती है तो आप खुद की जगह भी खरीद सकते है.

एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज

अगर आप एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी लेना चाहते है तो आपको पास जरुरी दस्तावेज होने चाहिए तभी आप इसके लिए आवेदन कर पाएंगे. एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी के लिए जो दस्तावेज चाहिए उसकी सूचि निम्नलिखित है –

  • पहचान से सम्बंधित दस्तावेज (आधार कार्ड, पैन कार्ड, पहचान पत्र)
  • एड्रेस से सम्बंधित दस्तावेज
  • बैंक खाता
  • जीएसटी नंबर
  • फोटो
  • मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी
  • फाइनेंसियल और प्रॉपर्टी से सम्बंधित दस्तावेज

एमबीए चायवाला फ्रैंचाइज़ी लेने में कुल लागत (MBA CHAIWALA FRANCHISE COST )

कोई भी बिज़नेस शुरू करने से पहले हमें पता होना चाहिए कि उस बिज़नेस में कितनी लागत आएगी. कोई भी बिज़नेस शुरू करने के लिए हमें इन्वेस्टमेंट तो करना ही पड़ता है. अगर हम एमबीए चाय वाला की फ्रैंचाइज़ी लेते है तो हमें भी इन्वेस्ट करना पड़ेगा. अगर हम एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी खोलने के लिए जमीन लेते है तो हमें 1000 से 2000 स्क्वायर फीट जमीन लेनी होगी. ये जमीन अगर हम खरीदते है तो 2 से 5 लाख रूपये लगेंगे. और अगर हम इसे किराये पर लेते है तो इसका मासिक किराया 10000 से 15000 रूपये होगा.

इसके अलावा हमें फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए फ्रैंचाइज़ी फीस भी देनी होती है जिसकी कोस्ट 3 लाख रूपये है. इसके अलावा हमें फ्रैंचाइज़ी के लिए सामान भी लेना होता है जिसमे चाय, कॉफ़ी मशीन, फ्रीजर और अन्य चीजे होती है जिसकी लागत 1 से 2 लाख तक के अंतर्गत आती है. अगर हम टोटल देखे तो एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी लेने में 7 से 10 लाख रूपये लागत आती है.

एमबीए चायवाला फ्रैंचाइज़ी से होने वाली कमाई

जैसा कि मैंने आपको पहले भी बताया था कि चाय का बिज़नेस एक सदाबहार बिज़नेस है. और अगर ये बिज़नेस आप किसी ब्रांड के साथ मिलकर करते है तो इसमें चार चाँद लग जायेंगे. एमबीए चाय वाला एक फेमस ब्रांड है जो बहुत ही कम समय में पुरे भारत में छा गया.

एमबीए चायवाला एक ऐसा ब्रांड है जिसकी ब्रांड वैल्यू मार्किट में बनी हुई है और इस ब्रांड को हर कोई जानता है और पसंद करता है. तो ऐसे में आपके पास कस्टमर की कोई कमी नही होगी. अगर आप एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी लेते है तो आप शुरुआत में ही महीने के 40 से 50000 रूपये आसानी से कमा सकते है. एमबीए चायवाला ने एक बार खुद कहा था कि जो भी व्यक्ति मेरी कंपनी की फ्रैंचाइज़ी लेता है और उसमे निवेश करता है तो वह निवेश की हुयी राशी को 3 साल के अन्दर पूरा कर सकता है. इस फ्रैंचाइज़ी में कंपनी आपको अपने प्रॉफिट का कुछ प्रतिशत कमीशन भी देती है.

इस बिज़नेस में आपको मार्केटिंग करने की भी जरुरत नही है. और कुछ समय बाद आप इस से महीने के 70000 से 80000 रूपये आराम से कमा सकते है.

एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए आवेदन प्रक्रिया

एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से कर सकते है. ऑफलाइन आवेदन करने के लिए आपको इसके कार्यालय में विजिट करना होगा या इनके ऑफिसियल नंबर पर संपर्क करना होगा.

अगर आप इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते है तो निम्न स्टेप्स को फॉलो करके फ्रैंचाइज़ी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है –

  • सबसे पहले आपको एमबीए चायवाला की ऑफिसियल वेबसाइट पर विजिट करना होगा.
  • उसके बाद आपको कई सारे आप्शन दिखाई देंगे.
  • वहां पर आपको Want a franchise आप्शन पर क्लिक करना है.
  • उसके बाद आपके सामने एक आवेदन फॉर्म मिलेगा.
  • उसके बाद आपको अपनी फ्रैंचाइज़ी से सम्बंधित सारी जानकारी डालनी होगी.
  • उसके बाद आपको अपने फॉर्म को सबमिट कर देना है.

फॉर्म को सबमिट करने के बाद आपका आवेदन पत्र कंपनी जाँच करेगी. उसके बाद कंपनी आपका इंटरव्यू लेगी. और जो जगह आपने फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए सेलेक्ट की है. कंपनी द्वारा उसकी जाँच की जाती है. अगर आपकी लोकेशन सही है और आप फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए पात्र है तो कंपनी आपको फ्रैंचाइज़ी देने के लिए तैयार हो जाती  है. इस सारी प्रक्रिया में आपको 10 से 15 दिन का समय लगता है.

जब आपका आवेदन मंजूर हो जाता है तो आपको कंपनी द्वारा 6 से 7 दिन की ट्रेनिंग दी जाती है. इसके अलावा आपको इसके अन्दर कुछ दिन काम भी करना होता है. उसके बाद आपको पुरी तरह से फ्रैंचाइज़ी मिल जाती है. इस काम में कंपनी आपको पूरा मदद करती  है. फ्रैंचाइज़ी के इंटीरियर से सेल तक सारा काम में आपकी हेल्प करती है.

एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी से जुड़े कुछ प्रश्न (FAQ)

  1. एमबीए चायवाला की फुल फॉर्म क्या है?

    एमबीए चायवाला की फुल फॉर्म मिस्टर बिल्लोरे अहमदाबाद चायवाला है.

  2. एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी लेने से कितनी कमाई होगी?

    एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी लेने से आप महीने के 40000 रूपये से 50000 रूपये आसानी से कमा सकते है.

  3. एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी लेने में कुल कितनी लागत आएगी?

    एमबीए चायवाला की फ्रैंचाइज़ी लेने में कुल लागत 7 से 10 लाख तक आती है.

  4. एमबीए चायवाला का कस्टमर केयर नंबर और ई-मेल आईडी क्या है?

    कस्टमर केयर नंबर – 918770565569/917859898211.
    ई-मेल आईडी – [email protected]@mbachaiwala.com.

यह भी देखें –

आधार कार्ड सेण्टर का बिज़नेस कैसे शुरू करे

डीजे का बिजनेस कैसे करें

टॉप 10 बिज़नेस आइडियाज जिस से आप सबसे ज्यादा पैसे कमा सकते है

निष्कर्ष

आज की इस पोस्ट में हमने यह जाना कि एम बी ए चाय वाला की फ्रैंचाइज़ी कैसे ले 2022 (MBA CHAI WALA FRANCHISE FULL DETAILS). चाय का बिज़नेस एक सदाबहार बिज़नेस है. इस बिज़नेस को करके आप अच्छा खासा प्रॉफिट कमा सकते है. और ये कंपनी पुरी तरह से अपनी फ्रैंचाइज़ी को सपोर्ट करती  है. इसका कस्टमर सपोर्ट बहुत अच्छा है. इस आर्टिकल में हमने आपको जो भी जानकारी दी है वो हमने अपने रिसर्च के आधार पर दी है.

अगर आपको इस पोस्ट से सम्बंधित कोई सुझाव या शिकायत है तो आप हमें कमेंट जरुर करे. आपका कमेंट हमें इस तरह की पोस्ट लाने के लिए प्रोत्साहित करता है.

आप को यह पोस्ट कैसी लगी?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Recommended By- BEdigitech

Leave a Comment