Ysense पर Account बनाकर कमाए 20 हजार रुपए महीना, देखें पूरी जानकारी (Ysense se paise kaise kamaye)

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Ysense se paise kaise kamaye : अगर आप घर बैठे अपने मोबाइल से ऑनलाइन पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं, तो ysense एप्लीकेशन आपके लिए Best option हो सकता है. क्योंकि आप इस एप्लीकेशन की मदद से Task complete करके, surveys complete करके और Refer करके पैसे कमा सकते है. 

इतना ही नहीं ysense के अंदर पैसे कमाने के और भी option है. जिनकी सहायता से आप इस ysense  के जरिए अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं. आज हम आपको हमारे इस लेख के माध्यम से बताने वाले हैं कि  ysense क्या है, ysense में अपना account कैसे बना सकते हैं और फिर सबसे महत्वपूर्ण Ysense se paise kaise kamaye?

क्या है इसकी पूरी Process? हम आपको हमारे इस लेख में स्टेप बाय स्टेप बताने वाले हैं साथ ही आपको ysense के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं.तो चलिए अब समय के महत्व को ध्यान में रखते हुए शुरू करते हैं हमारा यह लेख- 

What is ysense in Hindi (ysense क्या है)

ysense एक वेबसाइट के साथ-साथ एप्लीकेशन भी है. आप जिस पर चाहे उस पर काम करके पैसे कमा सकते हैं. ysense में आपको छोटे-छोटे Task मिलते हैं. जिनको अगर आप अच्छे से पूरा कर देते हो तो फिर ysense आपको पैसे देता है. Task में कुछ सामान्य question होते हैं, जिनके आपको Answer करने होते हैं.

Ysense se paise kaise kamaye

ysense को बहुत सारे ClixSense के नाम से भी जानते हैं. जो कि एक GTP साइट है जिसको दुनियाभर के Market Researchers से Support  मिला है. इसीलिए ysense एक ग्लोबल कंपनी बन चुकी है. जिसको दुनिया का कोई भी person use कर सकता है.

ysense जब शुरू हुआ था तो यह एक PTC प्लेटफॉर्म था. जहां पर click करने के पैसे मिलते थे. लेकिन बाद में इसमें और बहुत सारे फीचर add किए गए. जैसे कि Surveys complete करना, Offers complete करना, Refer and earn etc.

यह आपके लिए आज पैसे कमाने का एक बेहतर तरीका बन चुका है. आप ysense वेबसाइट की सहायता से काम करके हर महीना लाखों रुपए तक भी कमा सकते हो और सबसे अच्छी बात तो यह है कि इस प्लेटफार्म पर अपना Account बनाने में कोई चार्ज नहीं लगता.यह अभी तक पूरी तरह से फ्री है.

आप फ्री में ysense ऐप है वेबसाइट के जरिए अपना ysense पर Account बना सकते हैं यहां पर आपको पेआउट डॉलर के हिसाब से मिलता है और अपने ysense एंड Account में ऐड हो जाता है.

ysense पर अपना Account कैसे बनाएं. (How to create account on ysense)

ysense पर Account बनाना बेहद आसान है बस इसके लिए आपके पास मोबाइल नंबर ईमेल आईडी और बेसिक डिटेल होनी चाहिए. क्योंकि यह सब ysense में Account बनाते समय आपके काम आएगी और आपका ysense पर Account बन जाएगा. फिर आप ysense से पैसे कमाने शुरू कर सकते हैं.

 तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कैसे आप ysense पर step by step अपना Account बना सकते है.

  • ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप ysense website पर बेहद आसानी से अपना Account बना सकते हैं. इस लिंक पर क्लिक करके आप ysense की ऑफिशल वेबसाइट पर चले जाएंगे.
  • इसके बाद आपके सामने Sign up का ऑप्शन आएगा जहां पर ईमेल आईडी और पासवर्ड लिखा रहेगा आप अपनी ईमेल आईडी को एंटर कर दें और पासवर्ड वाले ऑप्शन को ऐसे ही रहने दें और जॉइन नऊ के ऑप्शन पर क्लिक कर दें
  • जैसे ही आप इतना काम कर देते हैं तो आपकी ईमेल आईडी पर एक verification लिंक आएगा. जिस पर आपको क्लिक करके अपनी ईमेल आईडी को verify करना होगा.
  • verification पूरा होने के बाद आपने अपने ysense Account की Profile Complete करनी होगी. जहां पर आपको अपनी photo upload करनी है और अपने बारे में कुछ बेसिक जानकारी देनी है.
  • यहां पर आपको याद रखना होगा कि कोई भी जानकारी गलत ना भरे. जो कुछ भी भरे वैसा ही भरे वरना आपको ysense से पैसे कमाने में काफी प्रॉब्लम आ सकती है.
  • जब आप अपनी Profile complete कर लेते हो तो फिर आपके Account बनाने का Process पूरा हो जाता है. अब आप ysense के जरिए पैसे कमाने शुरू कर सकते हैं. इस तरह से आप बहुत ही आसानी से कुछ step को फॉलो करते हुए ysense में अपना Account सफलतापूर्वक बना सकते है. 
  • इसमें कुछ झंझट नहीं है यह काफी आसान सी Process है. तो चलिए अब हम आपको बताते हैं कि ysense से पैसे कमाने के कौन-कौन से तरीके हैं और कैसे ysense से online earning नहीं होती है.
See also  फ्रीलांसिंग करके पैसे कैसे कमाये 2024 ( Freelancing Job Ideas )

ysense से पैसे कैसे कमाए  (ysense se paise kaise kamaye)

ysense से पैसे कमाने के कितने ही तरीके हैं. जैसे कि Task पूरा करके पैसे कमाए, daily bonus से पैसे कमाए, Survey करके पैसे कमाए, refer and earn करके पैसे कमाए,  Activity Commission से कमाए. इन सभी तरीकों को हम एक-एक करके विस्तार पूर्वक आपको बताने वाले हैं और आपको बताएंगे कि कैसे वास्तव में ysense के जरिए डॉलर में कमाई होती है और प्रत्येक तरीके से आप कितने डॉलर कमा सकते हैं.

#1 – Tasks पूरा करके पैसे कमाए

ysense से पैसे कमाने का पहला तरीका है Task  को पूरा करके जिसमें ysense एप्लीकेशन या वेबसाइट आपको कई तरह के अलग-अलग Task देता है. जिसमें कुछ छोटे Task होते हैं तो वहीं कुछ बड़े Task होते हैं और जैसे भी वे Task होते हैं उनके हिसाब से ही आपको पैसे मिलते हैं.

 इन छोटे बड़े Task के लिए एक समय निर्धारित होता है. अगर आप उस समय में Task Complete कर देते हैं तो फिर आपको एक fix Amount दिया जाता है जो Task पूरा होने के बाद आपके Account में आ जाता है.

इसके अलावा यहां पर कुछ Task है ऐसे होते हैं जिनको आप बार-बार भी Complete कर सकते हैं और आपको बार-बार Complete करने के भी पैसे मिलेंगे. लेकिन कुछ Task ऐसे भी हैं जो सिर्फ एक बार पूरा कर सकते हैं, जैसे – Profile बनाने का Task. जो आपको एक बार पूरा करना होता है.

इसके बदले आपको आधा डॉलर मिलता है यहां पर जो  Task new होते हैं उनकी इंफॉर्मेशन आपको ईमेल कर दी जाती है और जो पुराने Task आप Complete कर चुके होते हैं. उनकी भी इंफॉर्मेशन दी जाती है. जिससे कि आप उन Task को दोबारा से पूरा करके पैसे कमा सको.

इतना ही नहीं ysense एप्लीकेशन में जब आप $50 की कमाई कर लेते हो तो इसके लिए ysense आपको $5 का अतिरिक्त बोनस देता है.

#2 – Tasks Weekly Contests से पैसे कैसे कमाए

ysense में एक तरह का Contest program भी चलता है जो कि एक तरह की प्रतियोगिता होती है जिस में हिस्सा लेने वाले व्यक्ति को इनाम दिया जाता है. यह प्रतियोगिता Monday to Sunday तक चलती है. जहां पर टॉप 10 Complete करने वाले व्यक्तियों को कुछ इस प्रकार के इनाम दिए जाते हैं.

See also  ऑनलाइन बैंक खाता खोलकर पैसे कैसे कमायें || How To Earn Money By Opening Bank Account Online In Hindi

Top 1 – 50 डॉलर

Top 2 – 20 डॉलर

Top 3 – 10 डॉलर

Top 4 – 5 डॉलर

Top 5 – 5 डॉलर

इतना ही नहीं टॉप 5 में आने के बाद आपको $2 का अलग से इनाम भी दिया जाता है. यानी कि आप तो पोजीशन में किसी पोजीशन पर आते हैं, तो आपको कुछ ना कुछ नाम तो मिलेगा ही जिससे आप ysense के जरिए एक्स्ट्रा इनकम कर सकते हो.

#3 – Daily Checklist Bonus से कमाए पैसे

तो चलिए अब ysense से पैसे कमाने का अगला तरीका बताते हैं जो है Daily checklist bonus. जी हां ysense में Daily check list bonus भी अवेलेबल है. आप ysense वेबसाइट की सहायता से Task पूरा करने में Daily check list का भी यूज कर सकते हैं और इस Daily check list की सहायता से आप अपने Daily Task तो पूरा करोगे ही साथ ही साथ आप ysense से अच्छी खासी कमाई भी कर पाओगे.

 जब आप यह चेक लिस्ट Complete कर लेते हैं तो आप कमाए हुए पैसों के 16% को अपने खाते में add कर सकते हो और यह किस प्रकार काम करता है. आप यहां पर समझ ही सकते हैं.

  • Daily Checklist Bonus  के तौर पर 12%
  • ySense Addon Extra Bonus  के लिए 2%
  • Activity Extra Bonus  के लिए 2%

इस तरह से आप ysense के पैसा कमाने के साथ-साथ थोड़ी बहुत एक्स्ट्रा कमाई भी कर सकते हैं. जो कि पैसे कमाने का एक बेहद ही बेहतर तरीका है. लेकिन आपको यह ध्यान रखना होगा कि आपके बोनस की कैलकुलेशन आपकी दिन की कमाई के हिसाब पर की जाती है.

#4 – Answer Surveys पूरा करके पैसे कमाए

ysense सें earning करने का अन्य तरीका है Survey पूरा करके पैसे कमाना. जी हां आप Survey करके भी इस प्लेटफार्म से पैसे कमा सकते हैं यहां पर Survey का मतलब Questions  के Answers देने से है यानी कि यहां पर आपसे कुछ सामान्य और कठिन Questions को मिलाकर एक पूरा कंपलीट Survey बनाया जाएगा.

 जहां आपको उन सभी सवालों के जवाब देने होते हैं अगर आप इस काम को अच्छे से कर देते हैं तो फिर आपको ysense काफी अच्छे खासे पैसे देता है.

यहां पर आपको किस तरह के Survey मिलेंगे यह आपकी Profile के हिसाब से ही डिसाइड किया जाता है. जब आप Account बनाने के बाद task के रूप में अपनी Profile पूरे करते हैं तो आपको उसी जानकारी के हिसाब से ही आपको Survey मिलते है. 

जैसा कि आप कितने पढ़े लिखे हैं, आप कहां से belong करते हो,  आप क्या करते हो उसी के हिसाब से आपको Survey मिलते हैं. यानी कि उसी के हिसाब से आपको Questions मिलते हैं. जिसके आपको Answers करने होते हैं.

यहां पर कितने प्रकार के Survey होते हैं. आपको जो अच्छा लगे आप उस Survey को पूरा कर सकते हैं. इसके अलावा अगर आपने किसी Questions का गलत Answers भी कर दिया तो आप खाते में से कोई पैसे नहीं लिए जाएंगे.

#5 – ySense Referral Program से  पैसे कैसे कमाए

ysense से पैसे कमाने का अगला तरीका है Referral Program जहां पर आप अपने दोस्तों को Referral लिंक के जरिए इनवाइट कर सकते हैं और हर Referral पर Commission के साथ Sign up Commission और Activity Commission से पैसे कमा सकते हैं.

See also  अमेजॉन एफिलिएट से पैसे कैसे कमाए? How to Earn Money With Amazon Affiliate Program in Hindi

ysense Referral Program के साथ Affiliate Marketing से भी पैसे कमा सकते हैं. लेकिन Affiliate Program को Join करने के लिए आपके पास कुछ followers होना बेहद जरूरी है. वरना आप Affiliate Program को Join नहीं कर सकते.

अगर आप Youtuber है या एक ब्लॉगर है. तब आप Affiliate Program को Join कर सकते हैं और  लाखों रुपए की कमाई कर सकते हैं. Affiliate Program join करने का सबसे अच्छा फायदा यह है कि इसमें आपको Affiliate commission तो मिलता ही है. साथ ही साथ जब तक आपका Referral काम करता है. तब तक लाइफटाइम आपकी earning आती रहती है.

#6– Activity Commissions से पैसे कैसे कमाए

यह वह Commission है जो आपको आपके Activity के हिसाब से दिया जाता है. जैसे कि आपने कितने लोगों को अपनी Affiliate link के जरिए Join करवाया है, आपको उसकी Activity का भी Commission मिलता है. उदाहरण के लिए मान लीजिए आपने अपने अपनी  Affiliate link के जरिए 100 लोगों को Join कराया है तो और ज्यादा Commission मिलने लगता है आपको Commission 20% की जगह 24 % कमीशन  मिलने लगता है.

 इस तरह से अगर आप 200 लोगों को Join करा देते हैं तो फिर आपका Commission 30% तक बढ़ जाता है. आप जितने ज्यादा लोगों को रेफर करते हैं. आपका Commission भी उसी हिसाब से बढ़ने लगता है. इस तरह से आपको Activity Commission से पैसे मिलते हैं.

FAQ’s

  1. क्या हम ysense पर वाकई  में पैसे कमा सकते हैं?

    जी हां आप ysense से वाकई में Real money earn कर सकते हैं और इसमें earning काफी अच्छी होती है.  इसके लिए पैसे कमाने के कुल 5 तरीके हैं जो हमने आपको इस लेख में बताए है.

  2. हम ysense पर कितने पैसे कमा सकते हैं?

    आप ysense पर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं अगर आप यहां पर रेगुलर tasks पूरा करते हैं और दिन के 4 घंटे भी देते हैं. तो भी आप $600 + की कमाई कर लोगे.

  3. हम ysense पर surveys कैसे प्राप्त कर सकते हैं?

    ysense प्लेटफार्म पर सर्वे प्राप्त करने के लिए बस आपको एक ysense पर अकाउंट क्रिएट करना होगा. इसके बाद नए-नए सर्वे की पूरी इंफॉर्मेशन आपकी ईमेल आईडी पर भेज दी जाती है.

  4. ysense प्लेटफार्म पर कितने प्रकार के सर्वे के कितने तरीके होते हैं?

    यहां पर सर्वेक्षण की कितनी ही विधि होती हैं. जिसमें  पटल, चित्रण, हवाई सर्वेक्षण, लेखाचत्रीय विधि, यांत्रिक विधि सम्मिलित हैं.

  5. ysense प्लेटफॉर्म का मालिक कौन है?

    ysense का मालिक औपचारिक रूप से Prodege LLC है. जो कि कैलिफोर्निया में स्थित एक अमेरिकन ऑनलाइन मार्केटिंग कंपनी है.

यह भी देखें –

निष्कर्ष (ysense से पैसे कैसे कमाए)

हमने आपको हमारे इस लेख में बताया कि ysense एप्लीकेशन क्या है और Ysense se paise kaise kamaye. अगर आप पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो ysense एस आपके लिए बेहद ही बेहतरीन प्लेटफार्म साबित हो सकता है.

क्योंकि ysense से पैसे कमाने के कोई एक-दो तरीके नहीं है ysense से पैसे कमाने के पूरे 6 तरीके हैं. जो कि हमने आपको इस लेख में डिटेल से बताएं हैं.

 हमें पूरी उम्मीद है कि आपको हमारा यह लेख और इसके अंदर दी गई सभी इंफॉर्मेशन पसंद आई होगी. ysense के बारे में आप अपनी राय हमें कमेंट करके भी बता सकते है. धन्यवाद.

Leave a Comment