Small Business Idea: बस एक बार करे हजारों में निवेश, उसके बाद होगी लाखो में कमाई

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अगर आप एक ऐसे Small Business Idea की तलाश में है जिसमें आप सिर्फ एक बार निवेश करके उसके बाद लाखों की कमाई कर सके| अगर आप भी ऐसे ही किसी बिजनेस मॉडल के बारे में जानना चाहते है तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना होगा।

क्या है बिजनेस प्लान 

आज के समय में सरकार पॉल्यूशन को लेकर काफी सख्त हो गई है। आज से कुछ समय पहले हमारे देश में डीजल की गाड़ी काफी अधिक चला करती थी। लेकिन जब सरकार को ज्ञात हुआ कि यह हमारे वातावरण में पॉल्यूशन का कारण बन रही है। तो सरकार ने लोगो को CNG की तरफ जाने के लिए आदेश दिया। 

इसी तरह से CNG गाड़ी भी कार्बन गैस का काफी एमिशन करती है। जिसके कारण हर गाड़ी जो भी CNG Kit से चलती है उन्हे प्रति वर्ष अपना पॉल्यूशन क्लीयरेंस का सर्टिफिकेट चाहिए होता है।

इसी कारण से हम आपके लिए पॉल्यूशन चेक करने का बिजनेस प्लान लेकर आये  है। इस में आप एक मशीन को इंस्टॉल करके इस बिजनेस को शुरू कर सकते है। अगर आप जानना चाहते है कि आप पॉल्यूशन चेक का बिजनेस कैसे शुरू करे तो आपने नीचे दिए गए सेक्शन को देखना चाहिए।

बस एक बार करे हजारों में निवेश उसके बाद होगी लाखो में कमाई

कैसे शुरू करे बिजनेस

  • आपको सबसे पहले अपने इलाके में देखना होगा कि ऐसा कोई केन्द्र मौजूद है या नहीं? अगर है तो आपको कही और खोलना चाहिए। 
  • उसके बाद आपको तय करना  है कि आपको अपना केंद्र किस इलाके में शुरू करना है। 
  • उसके बाद आपको जगह ढूंढनी होगी। आपके पास अगर निवेश करने के लिए पैसा है तो आप जमीन खरीद भी सकते है नही तो आप रेंट पर भी जमीन को ले सकते है।
  • उसके बाद आपको पॉल्यूशन चेक करने वाले मशीन को इंस्टॉल करना होगा। इस मशीन को इंस्टॉल करने के लिए आपको 50 हजार रुपए का निवेश करना होगा।
  • आपको मशीन से साथ 1 से 2 हेल्पर भी रखना होगा।
  • इस तरह से आप पॉल्यूशन चेक करने का बिजनेस शुरू कर सकते है।
See also  पोस्ट ऑफिस फ्रैंचाइज़ी क्या है | Post Office Franchise Kaise Le

रोजाना होगी हजारों की कमाई

आप अगर इस पॉल्यूशन चेकिंग केंद्र को शुरू कर देते है तो आप रोजाना हजारों में कमाई कर सकते है। आपको इस बिजनेस में बार बार कुछ भी निवेश करने की कोई जरूरत नही है। 

आप लोगो को अपनी सेवा प्रदान करने के लिए हर गाड़ी पर 1200 रुपए तक का चार्ज ले सकते है। जिसमे आपका खुद का खर्च शायद ही 100 रुपए का होता है। 

अगर आप दिन में 10 गाड़ी का भी पॉल्यूशन चेक करते है तो आप दिन में 10 हजार तक कमा सकते है। इस तरह से आप महीने के अंदर लाखो में कमाई कर सकते है।

कितने का होगा आपको मुनाफा

इस पॉल्यूशन चेक करने के बिजनेस में आपके खर्च के रूप में बिजली का बिल, जमीन का रेंट, हेल्पर की सैलरी और वाईफाई का खर्च शामिल है। अगर आप इसमें महीने में 50 से 60 हजार रुपए खर्च भी कर रहे है तो आपको प्रति महीने 2 लाख 40 हजार से लेकर 2 लाख 50 हजार का मुनाफा प्राप्त हो सकता है।



Leave a Comment