[10+ तरीके] अमेज़न से पैसे कैसे कमायें | Amazon Se Paise Kaise Kamaye

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Amazon Se Paise Kaise Kamaye: दोस्तों अगर आप Amazon से कमाई करना चाहते हैं तो बिल्कुल सही स्थान पर है इस लेख में मैं आपको बेहतरीन तरीका बताऊंगा जिसको उपयोग करके आप बहुत ही आसानी से अमेजॉन का उपयोग करके कमाई शुरू कर सकते हैं। 

Amazon एक ई-कॉमर्स वेबसाइट है जिसको उपयोग करके हम ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं। उसके समय में दुनिया भर से लाखों लोग ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं। Amazon दुनिया का सबसे बड़ा ई-कॉमर्स वेबसाइट है जिस पर आपात बंद करके विश्वास कर सकते हैं दुनिया भर से करोड़ों लोग हर दिन Amazon का उपयोग करके खरीदारी करते हैं और घर बैठे सामान को प्राप्त करते हैं। 

Amazon 5 जुलाई 1994 को जैफ बेजॉस के द्वारा शुरू किया गया था। और फिर इंडिया में amazon.in के नाम से भारत में लॉन्च किया गया कुछ सालों बाद भारत के लोगों ने Amazon पर विश्वास करना शुरू किया और Amazon की मदद से शॉपिंग करना चालू कर दिया और आज के समय में या सबसे बड़ा शॉपिंग करने वाला वेबसाइट है। 

Amazon के मालिक जिनका नाम जैफ बेजॉस है उनकी कुल संपत्ति 190 बिलीयन डॉलर है। जो की दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति के लिस्ट में आते हैं। 

Amazon Se Paise Kaise Kamaye

तो दोस्तों यहां पर मैंने आपको कुछ बातें बताई है जाने के बाद आपको Amazon के बारे में और भी ज्यादा जानकारी मिल गई होगी और आपको Amazon के बारे में काफी कुछ जानकारी मिला होगा। आई Amazon के बारे में और जाने की कोशिश करते हैं। 

Amazon kya hai (अमेज़न क्या है)

आज के समय में शायद ही कोई ऐसा व्यक्ति होगा जो की Amazon के बारे में न जानता होगा| Amazon दुनिया का सबसे बड़ा ई-कॉमर्स वेबसाइट है जिसका उपयोग करके हम रोजाना खरीदारी करते हैं। 

Amazon एक ऐसा वेबसाइट है जिसको उपयोग करके लाखों लोगों घर बैठे ऑनलाइन खरीदारी करते हैं और Amazon पर आंख बंद करके विश्वास करते हैं। तो दोस्तों यह तो बात रही है अमेजन के बारे में अब हम जानते हैं कि Amazon से कमाई कैसे कर सकते हैं।

Amazon Se Paise Kaise Kamaye In Hindi | अमेज़न से पैसे कैसे कमायें

दोस्त जैसे कि हम सभी जानते हैं कि Amazon दुनिया की सबसे बड़ी वेबसाइट है जिसका उपयोग करके लाखोंलोगों ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं लेकिन Amazon को चलाने के लिए काफी ज्यादा लोगों की आवश्यकता होती है आप इसी आवश्यकता को पूरा करके Amazon से कमाई कर सकते हैं। 

इसके बारे में आपको आगे बताएंगे कि Amazon का उपयोग करके आप कौन-कौन से तरीके से कमाई कर सकते हैं। Amazon एक सर्विस प्रोवाइडर है जो की दुनिया भर के Sellers को Buyers के साथ कनेक्ट करता है और लोगों को सर्विस प्रोवाइड करता है।

See also  20 Best Real Paisa Kamane Wala App | इन एप से रोज कमाओ घर बैठे पैसे

Amazon से कमाई करने के लिए काफी ज्यादा तरीके उपलब्ध है उपयोग करके आप आसानी से Amazon से कमाई कर सकते हैं तो लिए उन तरीकों के बारे में विस्तार से जानते हैं। कि आप कैसे Amazon का उपयोग करके कमाई कर सकते हैं। 

1. Amazon Affiliate Marketing

Amazon से कमाई करने का ये सबसे आसान तरीका है। आप Affiliate Marketing करके Amazon से कमाई कर सकते हैं।  Affiliate Marketing उसको बोला जाता है जब आप किसी भी प्रोडक्ट को अपने द्वारा प्रमोट करते हैं और उसे प्रोडक्ट को Sell करते हैं तो Amazon आपको कुछ कमीशन देता है जो कि आपकी कमाई होती है। 

आप Amazon Affiliate Marketing करने के लिए Amazon की Affiliate प्रोग्राम को ज्वाइन कर सकते हैं और ज्वाइन करने के बाद आप किसी भी प्रोडक्ट का एफिलिएट लिंक बना सकते हैं और उसको अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं और अगर आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक से कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रोडक्ट को खरीदना है तो आपकोकमीशन प्राप्त होता है। 

2. Amazon Seller

अगर आप Amazon से कमाई करना चाहते हैं तो यह दूसरा तरीका है जिसका उपयोग करके आप Amazon पर किसी भी सामान को बेच सकते है और Amazon की मदद से कमाई शुरू कर सकते हैं। 

Amazon Seller एक प्रोग्राम है जिसको Amazon ने शुरू किया है। जिसको आप ज्वाइन कर सकते हैं और फिर खुद की किसी भी प्रोडक्ट को Amazon पर लिस्ट कर सकते हैं और आपकी प्रोडक्ट को दूसरे लोगों को दिखाया जाएगा और अगर लोग आपकी प्रोडक्ट को आर्डर करते हैं तब आप उनके ऑर्डर को पूरा कर सकते हैं और फिर Amazon की मदद से Amazon Seller बनाकर कमाई शुरू कर सकते हैं। 

आज के समय में कुछ ऐसे Sellers है जो की Amazon का उपयोग करके रोज के करोड़ों रुपए कमाते हैं और आज उन्होंने खुद का फैक्ट्री शुरू कर लिया है। 

3. Amazon Kindle Direct Publishing

अगर आपको किताब लिखने का शौक है और अगर आपकी तब लिखना पसंद करते हैं तो आप अपने किताब को ऑनलाइन पब्लिश करके Amazon Kindle Direct Publishing से कमाई शुरू कर सकते हैं। जब भी आप अपने किसी भी पुस्तक को पब्लिश करेंगे उसके बाद आप अपने पुस्तक को ऑनलाइन बेच सकते हैं। 

Amazon Kindle Direct Publishing से कमाई करने के लिए आपको सबसे पहले एक बेहतरीन पुस्तक को खुद लिखना होगा जो कि सच में लोगों को वैल्यू प्रोवाइड करें। अगर आप वैसा कोई भी पुस्तक लिख देते हैं। 

तो आपको Amazon Kindle Direct Publishing इस वेबसाइट पर जाकर अपने दोस्तों को अपलोड कर देना है और फिर आप अपने दोस्तों को आसानी से बेच सकते हैं और सबसे अच्छी बात यह सारा कार्य Amazon खुद करेगा और आपके अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर देगा। 

4. Product Deliver कर पैसा कमाए

दोस्तों जैसा कि हम सभी जानते हैं कि जब भी हम किसी भी वस्तु को आर्डर करते हैं तो उसको कोई एक व्यक्ति हमारे तक पहुंचाता है है जिसको हम लोग डिलीवरी बॉय के नाम से जानते हैं। 

See also  Mobile Se Paise Kaise Kamaye (मोबाइल से पैसे कमाने के 10 तरीके)

अगर आपको Amazon से कमाई करना चाहते हैं तो आप अमेजॉन में डिलीवरी बॉय बन कर कमाई शुरू कर सकते हैं। अगर हम एकएपिसोड डिलीवरी बॉय की कमाई की बात करें तो एक अमेजॉन का डिलीवरी बॉय महीने का लगभग 15 से 30 हजार के बीच में कमाई कर सकता है। 

5. Amazon Mechanical Turk

अगर आप एक से दो घंटे कार्य करके घर बैठे अमेजॉन की मदद से कमाई करना चाहते हैं। तो आप इस वेबसाइट का उपयोग करके बहुत ही आसानी से घर बैठे छोटे-छोटे कार्य करकेछोटे-छोटे टास्क को कंप्लीट करके amazon से कमाई कर सकते हैं। 

Amazon Mechanical Turk कमाई करने के लिए आपको कुछ कार्य करना होगा जैसे की Online Survey करना, छोटे-छोटे टास्क को कंप्लीट करना, बिल निकालना आदि कार्य करके आप आसानीसे Amazon Mechanical Turk का उपयोग करके कमाई कर सकते हैं। 

6. Amazon Handmade

आपको नाम से ही पता चल रहा होगा कि अमेजॉन हैंडमेड का मतलब है कि वैसी वस्तुएं जिसको आपने खुद अपने हाथ से बनाया है। 

वैसे वस्तुओं को आप अमेजॉन के इस प्लेटफार्म का उपयोग करके अपने सभी ग्राहकों कोअपना सामान भेज सकते हैं इसके लिए आपको Amazon हैंडमेड को कुछ शुल्क भी देना पढ़ सकता है। आज के समय में काफी ज्यादा लोग हाथ से बनी वस्तुएं खरीद पसंद करते हैं जिसको वह लोग अपने घर में सजा कर रखते हैं। 

7. Amazon Influencers

Amazon की मदद से अगर आपको लाखों रुपए रोज कमाना चाहते हैं तो आप अमेजॉन Influencers बन कर अमेजॉन को प्रमोट कर सकते हैं। और फिर अमेजॉन से पैसे चार्ज कर सकते हैं। 

जब आपएक बड़े Influencer हो जाएंगे तो आपको अमेजॉन खुद प्रमोशन के लिए मैसेज कर सकता है जिसके बाद आप उनसे पैसे लेकर उनका प्रमोशन कर सकती है और Amazon की मदद से कमाई कर सकते हैं। 

8. खुद का ऐप लॉन्च करके अमेजॉन के प्रोडक्ट को बेचकर कमाई करें 

अगर आप अमेजॉन की मदद से घर बैठे बिना कुछ किया लाखों रुपए कमाना चाहते हैं तो उसके लिए आप खुद का एक ऐप लॉन्च कर सकते हैं। जहां पर आप अमेजॉन के प्रोडक्ट को Affiliate लिंक लगाकर लिस्ट कर सकते हैं और जब भी कोई भी आपके Apps का उपयोग करके किसी भी वस्तु को खरीदेगा तो आपकी कमाई होगी। 

इस प्रकार आप खुद का एक वेबसाइट बना सकते हैं और वेबसाइट पर अमेजॉन के प्रोडक्ट को लिस्ट कर सकते हैं। जिसमें आपका एफिलिएट लिंक लगा हो और जब भी कोई भी व्यक्ति आपके वेबसाइट का उपयोग करके Amazon के प्रोडक्ट को खरीदना है तो आपको कमीशन मिलेगा। 

9. Amazon Merch

अमेजॉन का उपयोग करके कमाई शुरू करना चाहते हैं तोआप Amazon Merch का उपयोग करके खुद शर्ट और हूडीज को डिजाइन कर सकते हैं और उसको इस प्लेटफार्म का उपयोग करके बेच सकते हैं। 

और इसके लिए आपको अमेजॉन को कुछ भी शुल्क देने की जरूरत नहीं है आपको सिर्फ Amazon Merch पर अपना खाता बनाना है और वहां पर आपको अपने प्रोडक्ट को लिस्ट करना है। 

See also  काजल कांटेक्ट एप्प से पैसे कैसे कमाए | Kajal Contact App Se Paise Kaise kamaye 2024

प्रोडक्ट को लिस्ट करने से पहले आपको अपने प्रोडक्ट के डिजाइन और प्रिंस को लिस्ट करना है उसके बाद आप प्रोडक्ट को लिस्ट कर सकते हैं और जब भी कोईव्यक्ति आपके प्रोडक्ट को खरीदेगी तो अमेजॉन खुदही आपकी प्रोडक्ट को डिजाइन करके तैयार करके कस्टमर तक पहुंचा देगा। 

10. Sell a Service

अगर आपके पास कोई भी एक अच्छा सर्विस है जो कि आप लोगों को प्रदान करना चाहते हैं तो आप अपने सर्विस को अमेजॉन सर्विस के माध्यम से बेच सकते हैं और Amazon सर्विस से कमाई कर सकते हैं। 

अमेजॉन सर्विस आपको आपकी क्लाइंट्स को ढूंढने में मदद कर सकता है और आप इसका उपयोग करके खुद का एक बड़ा व्यवसाय शुरू कर सकते हैं और कमाई कर सकते हैं। 

Amazon Se Paise Kaise Kamaye Video

FAQ- Amazon Se Paise Kaise Kamaye

  1. अमेज़न से पैसे कमाने का सही तरीका क्या हैं ?

    अमेज़न से पैसा कमाने के काफी तरीका है आप एफिलिएट मार्केटिंग, Amazon Seller, Amazon Kindle Direct Publishing कर के पैसा कमा सकते है।

  2. अमेज़न से ज्यादा पैसे कैसे कमाए?

    अमेजॉन से कमाई करना चाहते हैं तो आप Amazon Affiliate Marketing, डिलीवरी बॉय बनकर, Product Deliver कर पैसा कमा सकते हैं।

  3. क्या हम अमेजॉन से पैसा कमा सकते हैं?

    अगर हम अमेजॉन से पैसे कमानेके बारे में बात करें तो जी हां बिल्कुल आप आसानी से अमेजॉन से हमारे द्वारा बताए गए तरीके का उपयोग करके कमाई कर सकते हैं।

  4. अमेजॉन से ₹1000 रोज कैसे कमाए?

    अगर आप अमेजॉन से रोज ₹1000 कमाना चाहते हैं तो आप इसके लिए आप Affiliate Marketing और अमेजॉन सेलर बन कर कमाई कर सकते हैं।

  5. अमेजॉन पर बेचने से कितना पैसा कमा सकते हैं?

    आप अमेजॉन पर सामान बेचकर रोज का लाखों रुपए कमा सकते हैं आपको जितना ज्यादा ऑर्डर मिलेगा और आप उतना ज्यादा कमाई कर सकते हैं।

  6. बिना इन्वेस्टमेंट के अमेजॉन से पैसा कैसे कमाए?

    बिना इन्वेस्टमेंट के अमेजॉन से पैसा कमाने के लिए आप अमेजॉन एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हैं और अमेजॉन से Affiliate मार्केटिंग करके अमेजॉन से कमाई कर सकते हैं।



निष्कर्ष

तो दोस्तों आज के लिए एक में मैंने आपको पूरी जानकारी दी है कि आप कैसे अमेजॉन से पैसा कमा सकते हैं मैं आशा करता हूं कि आपको यह लेख पढ़ने के बाद अमेजॉन से कमाई कैसे करें उनके बारे में बेहतरीन जानकारी मिल गई होगी आप हमारे द्वारा बताए गए इन तरीकों का उपयोग करके बहुत ही आसानी से Amazon से कमाई कर सकते हैं। 

सबसे अच्छी बात अमेजॉन एक बहुत ही ज्यादा ट्रस्टेड प्लेटफॉर्म है तो आप उसे पर विश्वास कर सकते हैं और कार्य शुरू कर सकते हैं और कमाई कर सकते हैं।

Leave a Comment