रतन टाटा की इस कंपनी के साथ मिलकर शुरू करें ये बिज़नेस, हर महीने होगी शानदार कमाई

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Franchise Business Idea: यदि आप एक Best Business Idea की तलाश में हैं जिसको शुरू करके आप तगड़ी कमाई कर सके तो हम आपको एक ऐसे बिज़नेस के बारे में बता रहे हैं जिसमें आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट करने की ज़रूरत नहीं होगी। 

जेनरिक दवा स्टार्टअप कंपनी “जेनेरिक आधार” (Generic Aadhaar) आपको हर महीने लाखों रुपये कमाने का सुनहरा मौका प्रदान कर सकती है। जेनेरिक आधार एक फार्मेसी बिज़नेस है और इस बिज़नेस को सर रतन टाटा ने खुद फण्ड किया है। 

इस बिज़नेस को आप ऑनलाइन और ऑफ़लाइन दोनों तरीकों से कर कर सकते हैं। आप इस कंपनी की फ्रैंचाइज़ी आसानी से लेकर अच्छी कमाई कर सकते है|

जेनेरिक आधार बिज़नेस के फाउंडर एक युवा संस्थापक अर्जुन देशपांडे है| आपको बता दें कि इस बिज़नेस की शुरुआत महाराष्ट्र के पुणे शहर से हुई थी| लेकिन आज यह बिज़नेस 18 राज्यों और 130 से अधिक शहरों में अपनी जड़ें जमा चूका है|

रतन टाटा की इस कंपनी के साथ मिलकर शुरू करें ये बिज़नेस हर महीने होगी शानदार कमाई

रतन टाटा ने किया है इस कंपनी में इन्वेस्टमेंट

इस कंपनी की खासियत है कि इसमें सर रतन टाटा ने भी बड़ा निवेश किया है। यह कंपनी अपनी दवाइयों पर ग्राहकों को 80 फीसदी तक छूट प्रदान करती है। दुकानदारों को भी 40 फीसदी तक का मार्जिन मिलता है। जबकि बड़ी दवा कंपनियां आम तौर पर 15-20 फीसदी का अधिकतम मार्जिन देती हैं। 

कंपनी 1000 तरह की जनरिक दवाएं मुहैया कराएगी। इन दवाओं पर ग्राहकों को 80 फीसदी तक की छूट मिलेगी। कंपनी उन लोगों के साथ भी व्यापार करती है जो पहले से अपना मेडिकल स्टोर चला रहे हैं। उनके साथ भी जो नए स्टोर की शुरुआत करना चाहते हैं।

ऐसे ले सकते है फ्रैंचाइज़ी

यदि आप भी जेनेरिक दवा की रिटेल स्टोर खोलने की सोच रहे हैं तो आप कंपनी की वेबसाइट genericaadhaar.com/ पर जा सकते हैं। इसके बाद “Business Opportunities” के ऑप्शन पर क्लिक करें।

आपको अपनी स्क्रीन पर एक ऑनलाइन फॉर्म दिखेगा। फॉर्म में नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी जैसी जरूरी जानकारी दर्ज करें और सबमिट बटन दबाएं।

फ्रैंचाइज़ी लेने के लिए करें ये काम

जेनेरिक आधार का फ्रेंचाइजी बिज़नेस उन लोगों को प्राप्त होता है, जो पहले से ही अपना मेडिकल स्टोर चला रहे हों या फिर जो नया स्टोर शुरू करना चाहते हों। यदि आप इस कंपनी की फ्रेंचाइजी लेते हैं तो कंपनी की तरफ से ही आपको जेनेरिक आधार (Generic Aadhaar) के ब्रांड लोगो (Logo) की पहचान मिलेगी। 

इसके साथ ही आपको ब्रांडिंग मटेरियल, इन हाउस प्रोडक्ट्स और दवा प्रेस्क्रिप्शन के लिए इन हाउस सॉफ़्टवेयर प्रदान किया जाएगा। इसके लिए आपको ड्रग लाइसेंस की भी आवश्यकता होगी।


Leave a Comment