Screen Off Karke Video Record Kaise Kare 2024 – [100% वर्किंग]

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Screen Off Karke Video Record Kaise Kare: अगर आप आज वीडियो रिकार्डिंग करना चाहते है तो उसके लिए आपके पास ढेरो ऐप की भरमार है। लेकिन जब आप Screen off karke video recording करने की बात करते है तो आपके पास अधिक ऐप मौजूद नही है।

अधिकतर लोग तो सोचते होंगे ऐसे कैसे होना संभव है। लेकिन आपके जानकारी के लिए बता दे कि ऐसा आसानी से हो सकता है। मान लीजिए आप एक न्यूज एंकर या रिपोर्टर है और आपको स्टिंग ऑपरेशन करना है तो आप इन स्क्रीन ऑफ करके वीडियो रिकॉर्ड करने वाले ऐप से video बना सकते है।

अगर आप भी जानना चाहते है कि screen off karke video record kaise kare तो आपको आज का आर्टिकल अंत तक पढ़ना चाहिए। तो चलिए अब बिना किसी देरी के शुरू करते है।

मोबाइल स्क्रीन बंद करके Video Record कैसे करें | Screen Off Karke Video Record Kaise Kare

आपके पास आगे एंड्रॉयड मोबाइल है तो ही आप इस ऐप के माध्यम से Video Record कर सकते है। अगर आप भी जानना चाहते है कि आप ऐसा कैसे कर सकते है तो उसके लिए आपको google play store से एक ऐप Background Video Recorder को डाउनलोड करना होगा। उसके बाद ही आप अपने मोबाइल में स्क्रीन बंद करके वीडियो रिकॉर्ड कर पाने में सफल हो सकते है।

screen off karke video record kaise kare

Screen Off Video Recording App 

Screen Off Karke Video Record Kaise Kare
App NameBackground Video Recorder 
App Size9.8 MB
Rating 4.१ star
Total Downloads10 M+
Developer Lock screen passcode
Download Link Download Now 

आप आगे स्क्रीन ऑफ करके video Recording app के बारे में जानना चाहते है तो आपको बता दे कि उस ऐप का नाम Background Video Recorder है। इस ऐप को आप Google Play Store पर प्राप्त कर सकते है। इस ऐप के साइज की बात करे तो यह 9.8 MB का है। 

See also  गूगल पर सर्च कैसे करे | Google Par Search kaise kare 2024

इस ऐप को अब तक Google Play Store के द्वारा 12M+ लोगो ने डाउनलोड कर लिया है। इस Background Video Recorder की रेटिंग की बात करे तो इसे 5 star में 4.1 star प्राप्त हुए है।

अगर आप इस Background Video Recorder ऐप को डाउनलोड करना चाहते है तो आप ऊपर दिए गए Download link पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते है।

Screen Off Video Recording App को Download कैसे करे?

आपको अगर Background Video Recorder ऐप को Download करने के प्रक्रिया के बारे में जानना चाहते है तो आपको नीचे बताए गए प्रक्रिया को फॉलो करना होगा:-

स्टेप 1: सबसे पहले आपको Google Play Store पर जाना होगा।

Screen Off Karke Video Record Kaise Kare

स्टेप 2: Google Play Store पर जाने में बाद आपको Search bar में Background Video Recorder को सर्च करना होगा।

AzNyp5dcvptJqjgpMNPkRoSVToryfLaGq4IR JdpowPdf0da11JWNfLVxWKCfq4PwX9K 0CIZmlwqseeOQHvOW3A0kqwons6is2rk9EIMgmfCQV8RW76pzeTVrTtGa cD28g313knMUMYSjjp1oC1ME

स्टेप 3: जिसके बाद आपके सामने रिजल्ट खुल जाएगा। रिजल्ट के दूसरे ऑप्शन पर आपको क्लिक करना होगा।

Screen Off Karke Video Record Kaise Kare

स्टेप 4: उसके बाद आपको install के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

Screen Off Karke Video Record Kaise Kare

इस तरह से आप Background Video Recorder app को download कर पाने में सफल हो जायेंगे।

Screen Off Karke Video Record Kaise Kare 

आप अगर Screen Off karke Video Record करने के प्रोसेस के बारे में जानना चाहते है तो आपको नीचे बताए गए प्रक्रिया को फॉलो करना होगा:-

स्टेप 1: आपको सबसे पहले Video Recorder app को open करना होगा।

Screen Off Karke Video Record Kaise Kare

स्टेप 2: App को open करने के बाद आपको Video के icon पर क्लिक करना होगा।

Screen Off Karke Video Record Kaise Kare

स्टेप 3: इसके बाद आपको camera और microphone को चलाने के लिए permission देना होगा। Permission देने के लिए आपको allow के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

Screen Off Karke Video Record Kaise Kare

स्टेप 4: उसके बाद आपको Display Overlay Permission के विकल्प पर allow करना होगा।

Screen Off Karke Video Record Kaise Kare

स्टेप 5: अंत में आपको Record के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

Screen Off Karke Video Record Kaise Kare

स्टेप 6: इस तरह से आपके मोबाइल की स्क्रीन ऑफ हो जाएगी और रिकॉर्डिंग होनी शुरू हो जाएगी।

See also  Computer Me Typing Kaise Kare | कंप्यूटर में टाइपिंग कैसे करें  2024

स्टेप 7: वही अगर आप Video Recording को बंद करना चाहते है तो आपको वापिस से app को open करके Video के icon पर क्लिक करना होगा।

Screen Off Karke Video Record Kaise Kare

Note: अगर आप सीक्रेट तौर पर कोई वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते है तो जब आप अपने वीडियो की रिकॉर्डिंग शुरू करते है तो आपके मोबाइल की स्क्रीन ऑफ होती है लेकिन आपका मोबाइल लॉक नही होता है। इसी कारण से आपको अपने मोबाइल को लॉक कर लेना चाहिए। 

Video Recording कहा save होगी?

आप अगर यह जानना चाहते है कि आप इस ऐप से जो भी वीडियो को रिकॉर्ड करते है वो कहा save होगी? तो उसके लिए आपको आपको अधिक सोचने की जरूरत नही है।

  • आप जब Background Video Recorder app को खोलते है तो आपको होम पेज पर files का सेक्शन दिखाई देता है।
  • आप इस File Icon पर क्लिक करके अपनी सारी video Recording की गई फाइल्स को प्राप्त कर सकते है।

Background Video Recording App के Features क्या है?

आप अगर Background Video Recording App के Features के बारे में जानना चाहते है तो आपको नीचे दिए गए सेक्शन को अंत तक पढ़ना चाहिए।

1) Video Camera

आपको इस ऐप के द्वारा दोनो तरफ से कैमरा से वीडियो रिकॉर्ड करने की सुविधा प्राप्त होती है। आप इस ऐप में जाकर रिकॉर्डिंग शुरू करते हुए सेटिंग को चेंज कर सकते है।

2) Preview Size

इस ऐप में आपको Preview Size का भी विकल्प प्राप्त होता है जो आपके द्वारा रिकॉर्ड किए जाने वाले वीडियो को अलग अलग साइज में डाउनलोड करने की सुविधा प्रदान करता है।

3) Video Path

आपको इस Video Path के विकल्प से यह जानकारी प्राप्त होती है आपके द्वारा रिकॉर्ड की गई फाइल्स कहा पर सेव हुई है।

4) Time Limit

इस Background Video Recording के माध्यम से आप 3 घंटे लंबी वीडियो बना सकते है। आप चाहे तो आप default settings के रूप में 5 मिनट की क्लिप भी बना सकते है।

5) Change App Icon

आप चाहे तो आप इस Background Video Recording के icon को भी अपने अनुरूप ही change कर सकते है। अगर आप भी अपने ऐप को काफी सिक्योर रखना चाहते है तो आप ऐसा कर सकते है।

See also  Filmyzilla 2024- Hollywood Movies in Hindi Dubbed Download

6) App Lock

इसी Background Video Recording App के माध्यम से आपको  App Lock की भी सुविधा प्राप्त होती है। उसके बाद ही आप इस ऐप पर inbuilt app lock से भी लॉक लगा सकते है।

यह कुछ फीचर्स है जो आपको इस Background Video Recording App को इस्तेमाल करने पर प्राप्त होती है।

Screen Off Karke Video Record Kaise Kare – F.A.Q.

  1. मोबाइल में स्क्रीन ऑफ करके वीडियो रिकॉर्ड करना ठीक है?

    अगर आप ऐसी कोई वीडियो कोई अच्छे काम को अंजाम देने के लिए कर रहे है तो यह ठीक है। वही अगर आप ऐसी कोई गलत वीडियो को रिकॉर्ड कर रहे है तो यह काफी गलत है। इसी कारण से आपको सोच समझकर ऐसे ऐप का इस्तेमाल करना चाहिए।

  2. मोबाइल का स्क्रीन ऑफ वीडियो रिकॉर्ड कैसे करे?

    आप अगर मोबाइल का स्क्रीन ऑफ वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते है तो आपको ऊपर बताए गए प्रक्रिया को फॉलो करना चाहिए। हमने आपको ऊपर प्रक्रिया के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की है।



निष्कर्ष

आज इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको Screen Off Karke Video Record Kaise Kare के बारे में बताने का प्रयास किया है। उम्मीद है आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा। अगर ऐसा है तो आप इस आर्टिकल को अपने दोस्तो और सहपाठी के साथ शेयर कर सकते है।

अगर आपके मन में Screen Off Karke Video Record Kaise Kare से संबंधित कोई सवाल आता है तो आप हमसे नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में संपर्क कर सकते है। धन्यवाद! 

Leave a Comment