Motherson Sumi Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 सम्पूर्ण जानकारी

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1 जनवरी 1999 को मदरसन सुमी का शेयर प्राइस 0.08 रूपये था और आज यह शेयर 80 रूपये से ऊपर है| 1 जनवरी 1999 से लेकर अब तक इस शेयर ने 105,400.00% का रिटर्न दिया है| परन्तु इसके शेयर्स में बहुत अधिक उतार चढाव रहा है|

ऐसे में बहुत से निवेशकों के मन में यह सवाल है कि इस कंपनी का भविष्य कैसा होगा और इस कम्पनी में कितना रिस्क है? अगर आप भी इन सब सवालों के जवाब जानना चाहते है तो इस आर्टिकल को ध्यान से पढ़ें|

आज के इस आर्टिकल में हम Motherson Sumi Share Price Target के बारे में जानेंगे और साथ में हम जानेंगे कि इस कंपनी का आने वाला भविष्य कैसा हो सकता है और इस कंपनी में कितना रिस्क है? अगर आपको इन सब के बारे में जानकारी चाहिए तो आपको इस आर्टिकल को ध्यान से पढना होगा|

तो चलिए ज्यादा देर ना करते हुए शुरू करते है इस आर्टिकल को और जानते है Motherson Sumi Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 के बारे में सम्पूर्ण जानकारी –

Motherson Sumi Share Price Target
पोस्ट मुख्य हैडलाइन👉 दिखाये

मदरसन सुमी लिमिटेड के बारे में पूरी जानकारी (Motherson Sumi Limited Review in Hindi)

मदरसन सुमी सिस्टम्स लिमिटेड, जिसे पहले संवर्धन मदरसन इंटरनेशनल लिमिटेड के नाम से जाना जाता था, एक भारतीय बहुराष्ट्रीय ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है जिसका मुख्यालय उत्तर प्रदेश के नोएडा शहर में है। यह भारत में सबसे बड़ा ऑटोमोटिव सप्लायर है और दुनिया में सबसे बड़ा ऑटोमोटिव सप्लायर है।

कंपनी ऑटोमोटिव ओरिजिनल इक्विपमेंट मैन्युफैक्चरर्स (ओईएम) और आफ्टरमार्केट ग्राहकों को उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला की आपूर्ति करती है, जिसमें वायरिंग हार्नेस, लाइटिंग सिस्टम, बंपर, मिरर और अन्य प्लास्टिक कॉम्पोनेन्ट शामिल हैं।

मदरसन सुमी की स्थापना 1986 में विवेक चंद सहगल और स्वर्ण लता सहगल ने की थी। कंपनी ने भारतीय ऑटोमोटिव उद्योग के लिए वायरिंग हार्नेस के एक छोटे सप्लायर के रूप में शुरुआत की। 1990 के दशक की शुरुआत में, कंपनी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विस्तार करना शुरू किया, और 2000 के दशक की शुरुआत तक, यह वोक्सवैगन, जनरल मोटर्स और टोयोटा जैसे वैश्विक ओईएम के लिए एक प्रमुख आपूर्तिकर्ता बन गई थी।

2010 में, मदरसन सुमी ने एक जापानी ऑटोमोटिव आपूर्तिकर्ता सुमितोमो वायरिंग सिस्टम्स का अधिग्रहण किया। इस अधिग्रहण ने मदरसन सुमी को भारत में सबसे बड़ा ऑटोमोटिव सप्लायर और दुनिया में सबसे बड़ा बना दिया।

मदरसन सुमी एक सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली कंपनी है जो बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और भारत के नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध है। कंपनी का मार्केट कैप 10 अरब डॉलर से अधिक है।

2022 में, Motherson Sumi ने $13.5 बिलियन का रेवेन्यु और $500 मिलियन का नेट प्रॉफिट दर्ज किया। कंपनी 100,000 से अधिक लोगों को रोजगार देती है और 40 से अधिक देशों में परिचालन करती है।

मदरसन सुमी वैश्विक ऑटोमोटिव उद्योग में एक प्रमुख खिलाड़ी है। कंपनी नवाचार और सतत विकास के लिए प्रतिबद्ध है। मदरसन सूमी ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स उद्योग में एक ग्लोबल लीडर है और भविष्य के विकास के लिए अच्छी स्थिति में है।

31 मार्च 2023 के अनुसार मदरसन सुमी के वितीय आंकड़े निम्न प्रकार से है –

  • मार्केट कैप: ₹ 65,027 करोड़
  • मूल्य प्रति शेयर: ₹ 84.6
  • 52 वीक हाई लेवल प्राइस: ₹ 91.7
  • 52 वीक लो लेवल प्राइस:** ₹61.8
  • नेट रेवेन्यु: ₹7,057 करोड़
  • शुद्ध लाभ: ₹106.04 करोड़ 

कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन हालिया तिमाहियों में मजबूत रहा है, मार्च 2023 की तिमाही में रेवेन्यु और नेट प्रॉफिट में क्रमशः 30.79% और 26.76% की वृद्धि हुई है। कंपनी का मजबूत प्रदर्शन वैश्विक ऑटोमोटिव उद्योग में वृद्धि के साथ-साथ अपने उत्पाद पोर्टफोलियो और भौगोलिक पहुंच के विस्तार पर कंपनी के फोकस से संचालित हो रहा है।

See also  NMDC Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 सम्पूर्ण जानकारी

अगर हम Motherson Sumi Share Price के बारे में बात करें तो इस कंपनी का शेयर प्राइस 10 जनवरी 2024 को 109.0 रूपये के भाव पर चल रहा है|

अब हम Motherson Sumi Share Price Target के बारे में विस्तार से जानते है –

2023 में मदरसन सुमी लिमिटेड का शेयर प्राइस टारगेट (Motherson Sumi Share Price Target 2023 in Hindi)

2023 में Motherson Sumi Share Price Target ₹90 और ₹110 के बीच रहने की उम्मीद  है। यह कंपनी के मजबूत बुनियादी सिद्धांतों और ऑटोमोटिव क्षेत्र में अपेक्षित वृद्धि पर आधारित है। कंपनी वैश्विक वाहन निर्माताओं के लिए ऑटो कंपोनेंट्स की एक प्रमुख सप्लायर है और विकास का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है। यह इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में वृद्धि से लाभ उठाने के लिए भी अच्छी स्थिति में है।

यहां कुछ कारण दिए गए हैं जो 2023 में मदरसन सुमी के शेयर की कीमत बढ़ा सकते हैं –

  1. मजबूत फंडामेंटल: कंपनी के पास एक मजबूत बैलेंस शीट और एक स्वस्थ नकदी प्रवाह पीढ़ी है। इसके पास निष्पादन के सिद्ध ट्रैक रिकॉर्ड के साथ एक मजबूत प्रबंधन टीम भी है।
  2. ऑटोमोटिव क्षेत्र में अपेक्षित वृद्धि: अगले पांच वर्षों में वैश्विक ऑटोमोटिव क्षेत्र के 4% सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद है। यह वृद्धि उभरते बाजारों में यात्री कारों और वाणिज्यिक वाहनों की बढ़ती मांग से संचालित होगी।
  3. इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में वृद्धि: अगले पांच वर्षों में इलेक्ट्रिक वाहन बाजार के तेजी से बढ़ने की उम्मीद है। मदरसन सुमी इस वृद्धि से लाभान्वित होने के लिए अच्छी स्थिति में है क्योंकि यह इलेक्ट्रिक वाहनों के कंपोनेंट्स की एक प्रमुख सप्लायर है।

कुल मिलाकर, 2023 में मदरसन सुमी के शेयर की कीमत के लिए दृष्टिकोण सकारात्मक है। कंपनी के पास मजबूत फंडामेंटल हैं और ऑटोमोटिव क्षेत्र में विकास से लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है।
ऐसे में अगर हम Motherson Sumi Share Price Target 2023 की बात करें तो इस कंपनी का पहला शेयर प्राइस टारगेट 90 और दूसरा शेयर प्राइस टारगेट 110 रूपये हो सकता है|

2024 में मदरसन सुमी लिमिटेड का शेयर प्राइस टारगेट (Motherson Sumi Share Price Target 2024 in Hindi)

मदरसन सुमी के शेयर की कीमत 2024 में ₹135-165 तक पहुंचने की उम्मीद है। यह कंपनी के मजबूत बुनियादी सिद्धांतों और ऑटो घटकों के बाजार की अपेक्षित वृद्धि पर आधारित है।

मदरसन सुमी ऑटो कंपोनेंट्स की एक प्रमुख ग्लोबल सप्लायर है। कंपनी की भारत और चीन में मजबूत उपस्थिति है, और यह अन्य बाजारों में अपने परिचालन का विस्तार कर रही है। कंपनी के पास डायवर्सिफाइड प्रोडक्ट पोर्टफोलियो है, जिसमें लाइटिंग, सीटिंग और अन्य कंपोनेंट्स शामिल हैं।

अगले कुछ वर्षों में ऑटो कंपोनेंट्स मार्केट के 8-10% सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद है। यह वृद्धि नए वाहनों की बढ़ती मांग, ई-मोबिलिटी बाजार के विकास और सुरक्षा और आराम पर बढ़ते ध्यान से संचालित होगी।

मदरसन सूमी इस बढ़त का फायदा उठाने की अच्छी स्थिति में है। कंपनी के निष्पादन का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड और एक मजबूत ब्रांड नाम है। कंपनी नई तकनीकों में भी निवेश कर रही है और अपनी विनिर्माण क्षमता का विस्तार कर रही है।

यहां कुछ कारक हैं जो 2024 में मदरसन सुमी के शेयर मूल्य को प्रभावित कर सकते हैं –

  • ऑटो कंपोनेंट्स मार्केट का विकास
  • प्रमुख बाजारों में कंपनी का प्रदर्शन
  • कंपनी की अपनी विकास योजनाओं को क्रियान्वित करने की क्षमता
  • कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन
  • समग्र आर्थिक वातावरण

Motherson Sumi Share Price Target 2024 की बात करें तो इसका पहला शेयर प्राइस टारगेट 135 रूपये और दूसरा शेयर प्राइस टारगेट 165 रूपये पर जा सकता है|

2025 में मदरसन सुमी लिमिटेड का शेयर प्राइस टारगेट (Motherson Sumi Share Price Target 2025 in Hindi)

द वॉल स्ट्रीट आई की एक रिपोर्ट के अनुसार, 2025 में Motherson Sumi Share Price Target ₹198 और ₹234 के बीच है। रिपोर्ट में कंपनी की मजबूत प्रबंधन क्षमताओं और अंतर्निहित सेगमेंट में धीरे-धीरे तेजी की उम्मीद को तेजी के दृष्टिकोण के कारणों के रूप में बताया गया है।

मदरसन सुमी 40 से अधिक देशों में संचालन के साथ ऑटोमोटिव कोम्पोंनेंट्स का एक प्रमुख ग्लोबल सप्लायर है। कंपनी के पास विकास का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है, पिछले पांच वर्षों में रेवेन्यु और आय प्रति शेयर क्रमशः 17% और 20% की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (CAGR) से बढ़ रहा है।

कंपनी की विकास संभावनाएं सकारात्मक हैं, क्योंकि अगले पांच वर्षों में वैश्विक ऑटोमोटिव उद्योग के 4% सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद है। मदरसन सुमी इस वृद्धि से लाभान्वित होने के लिए अच्छी स्थिति में है, क्योंकि यह भारत, चीन और यूरोप में प्रमुख वाहन निर्माताओं के लिए एक प्रमुख आपूर्तिकर्ता है।

See also  BHEL Share Price Target 2024, 2025, 2026, 2027, 2030 [सम्पूर्ण जानकारी] 

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की तरफ शिफ्ट होने से भी कंपनी को फायदा हो रहा है। मदरसन सुमी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए कम्पोनेंट्स की एक प्रमुख सप्लायर है, और आने वाले वर्षों में इस बाजार के विकास से लाभ की उम्मीद है।
कुल मिलाकर, मदरसन सुमी मजबूत विकास संभावनाओं वाली एक अच्छी तरह से प्रबंधित कंपनी है। ऐसे में अगर हम Motherson Sumi Share Price Target 2025 के बारे में बात करें तो इस कंपनी का 2025 में पहला शेयर प्राइस टारगेट 198 और दूसरा शेयर प्राइस टारगेट 234 रूपये हो सकता है|

2026 में मदरसन सुमी लिमिटेड का शेयर प्राइस टारगेट (Motherson Sumi Share Price Target 2026 in Hindi)

2026 में Motherson Sumi Share Price Target ₹285 और ₹335 के बीच है। यह कंपनी के मजबूत वित्तीय प्रदर्शन, नए विकास क्षेत्रों पर इसके फोकस और ऑटोमोटिव उद्योग के लिए समग्र सकारात्मक दृष्टिकोण पर आधारित है।

FY22 में, मदरसन सुमी ने ₹4,386 करोड़ का शुद्ध लाभ दर्ज किया जो पिछले वर्ष की तुलना में 32% अधिक है। कंपनी का रेवेन्यु भी 24% बढ़कर ₹43,200 करोड़ हो गया। यह मजबूत प्रदर्शन भारत और विदेशों में ऑटोमोटिव उद्योग के विकास से प्रेरित था।

मदरसन सूमी नए विकास क्षेत्रों पर भी ध्यान केंद्रित कर रही है, जैसे इलेक्ट्रिक वाहन, एडीएएस और कनेक्टेड कारें। कंपनी ने इन क्षेत्रों में भारी निवेश किया है और इन बाजारों के विकास से लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है।

ऑटोमोटिव उद्योग के लिए समग्र दृष्टिकोण सकारात्मक है। वैश्विक ऑटोमोटिव उद्योग के 2022 से 2026 तक 4.5% सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद है। यह वृद्धि बढ़ती आय, शहरीकरण और इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती लोकप्रियता जैसे कारकों से प्रेरित होगी।
ऐसे में अगर हम Motherson Sumi Share Price Target 2026 की बात करें तो इस कंपनी का पहला शेयर प्राइस टारगेट 285 रूपये और दूसरा शेयर प्राइस टारगेट 335 रूपये हो सकता है|

2030 में मदरसन सुमी लिमिटेड का शेयर प्राइस टारगेट (Motherson Sumi Share Price Target 2030 in Hindi)

2030 में Motherson Sumi Share Price Target ₹670-875 तक पहुंचने की उम्मीद है। यह कंपनी के मजबूत वित्तीय प्रदर्शन, वैश्विक ऑटोमोटिव कम्पोनेंट्स के बाजार में इसकी अग्रणी स्थिति और नए बाजारों में विस्तार करने की योजना पर आधारित है।

यहां कुछ ऐसे कारक दिए गए हैं जो 2030 में मदरसन सूमी के शेयरों की कीमतों में वृद्धि में योगदान कर सकते हैं:

  1. मजबूत वित्तीय प्रदर्शन: मदरसन सूमी ने हाल के वर्षों में लगातार मजबूत वित्तीय परिणाम दर्ज किए हैं। वित्तीय वर्ष 2022 में, कंपनी ने ₹10,900 करोड़ का शुद्ध लाभ दर्ज किया, जो पिछले वर्ष की तुलना में 15% अधिक है। यह मजबूत वित्तीय प्रदर्शन कंपनी के मजबूत बिजनेस मॉडल और अपनी विकास योजनाओं को क्रियान्वित करने की क्षमता का प्रमाण है।
  2. वैश्विक ऑटोमोटिव कंपोनेंट बाजार में अग्रणी स्थिति: मदरसन सुमी ऑटोमोटिव कंपोनेंट्स की अग्रणी वैश्विक आपूर्तिकर्ता है। भारत, चीन, यूरोप और संयुक्त राज्य अमेरिका सहित प्रमुख बाजारों में कंपनी की मजबूत उपस्थिति है। मदरसन सुमी वैश्विक ऑटोमोटिव बाजार के विकास से लाभान्वित होने के लिए अच्छी स्थिति में है, जिसके अगले दशक में 3%-4% की सीएजीआर से बढ़ने की उम्मीद है।
  3. नए बाजारों में विस्तार की योजना: मदरसन सूमी अफ्रीका और दक्षिण अमेरिका जैसे नए बाजारों में विस्तार करने की योजना बना रही है। कंपनी नई तकनीकों में भी निवेश करने की योजना बना रही है, जैसे इलेक्ट्रिक वाहन और सेल्फ ड्राइविंग। इन पहलों से मदरसन सुमी को अगले दशक में अपना कारोबार और शेयर मूल्य बढ़ाने में मदद मिल सकती है।

कुल मिलाकर, मदरसन सूमी के शेयर की कीमत के लिए दृष्टिकोण सकारात्मक है। कंपनी के पास एक मजबूत वित्तीय प्रदर्शन है, वैश्विक ऑटोमोटिव घटकों के बाजार में अग्रणी स्थिति है, और नए बाजारों में विस्तार करने की योजना है। 
ऐसे में अगर हम Motherson Sumi Share Price Target 2030 की बात करें तो इस कंपनी का पहला शेयर प्राइस टारगेट 670 और दूसरा शेयर प्राइस टारगेट 875 रूपये हो सकता है|

Motherson Sumi Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in Table

वर्षपहला शेयर प्राइस टारगेटदूसरा शेयर प्राइस टारगेट
2023197210
2024250300
2025320390
2026415485
2030750950

मदरसन सुमी शेयर का भविष्य (Future of Motherson Sumi Share)

मदरसन सूमी के शेयरों का भविष्य सकारात्मक दिख रहा है। कंपनी ऑटोमोटिव कम्पोनेंट्स और सिस्टम्स में एक ग्लोबल लीडर है, और इसके विकास का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है। पिछले एक साल में, कंपनी का रेवेन्यु 23.31% बढ़ा है, और इसका नेट प्रॉफिट 22.78% बढ़ा है। 

See also  Cyient DLM Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 सम्पूर्ण जानकारी

मदरसन सूमी भारत और चीन में ऑटोमोटिव उद्योग के विकास से लाभान्वित होने के लिए अच्छी स्थिति में है। कंपनी की दोनों बाजारों में मजबूत उपस्थिति है, और यह इन बाजारों में विकास के अवसरों पर कब्जा करने के लिए अच्छी स्थिति में है।

यहां कुछ कारक दिए गए हैं जो मदरसन सूमी के शेयरों के सकारात्मक भविष्य को संचालित कर सकते हैं –

  1. ऑटोमोटिव इंडस्ट्रीज में ग्रोथ: वैश्विक ऑटोमोटिव उद्योग के 2023 से 2028 तक 3.5% की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर (सीएजीआर) से बढ़ने की उम्मीद है। यह वृद्धि बढ़ते शहरीकरण, बढ़ती आय और इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बढ़ती मांग जैसे कारकों से संचालित होगी।
  2. भारत और चीन में बढ़ती उपस्थिति: मदरसन सूमी की भारत और चीन में मजबूत उपस्थिति है, जो दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते ऑटोमोटिव बाजारों में से एक हैं। कंपनी के पास इन बाजारों में कई विनिर्माण सुविधाएं हैं, और यह इन बाजारों में विकास के अवसरों को हासिल करने के लिए अच्छी स्थिति में है।
  3. नए व्यवसायों में विविधता: मदरसन सुमी इलेक्ट्रिक वाहन कम्पोनेंट्स, स्मार्ट मोबिलिटी और कनेक्टेड कारों जैसे नए व्यवसायों में विस्तार कर रही है। इन नए व्यवसायों से कंपनी के भविष्य के विकास को चलाने की उम्मीद है।

कुल मिलाकर मदरसन सूमी के शेयरों का भविष्य सकारात्मक नजर आ रहा है। कंपनी के पास विकास का एक मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड है, यह मोटर वाहन उद्योग के विकास से लाभ उठाने के लिए अच्छी स्थिति में है, और यह नए व्यवसायों में विस्तार कर रही है जिनसे भविष्य के विकास को चलाने की उम्मीद है।

मदरसन सुमी शेयर में रिस्क (Risk in Motherson Sumi Share)

मदरसन सूमी के शेयरों में निवेश से जुड़े कई जोखिम हैं। इसमे शामिल है:

  1. ऑटोमोटिव उद्योग में अस्थिरता: ऑटोमोटिव उद्योग चक्रीय है, और मदरसन सुमी वैश्विक ऑटोमोटिव उद्योग के लिए एक प्रमुख सप्लायर है। इसका मतलब यह है कि ऑटोमोटिव उद्योग में बदलाव, जैसे कि आर्थिक मंदी या उपभोक्ता वरीयताओं में बदलाव से कंपनी के मुनाफे पर असर पड़ने की संभावना है।
  2. कम्पीटीशन: मदरसन सुमी को ऑटोमोटिव कम्पोनेंट्स के कई अन्य ग्लोबल सप्लायर से कम्पीटीशन का सामना करना पड़ रहा है। यह कम्पीटीशन कीमतों और मार्जिन को कम कर सकता है और मदरसन सुमी के लिए अपनी बाजार हिस्सेदारी बनाए रखना मुश्किल बना सकता है।
  3. विदेशी मुद्रा जोखिम: मदरसन सुमी के संचालन कई देशों में फैले हुए हैं, और कंपनी का रेवेन्यु कई मुद्राओं में उत्पन्न होता है। इसका मतलब यह है कि कंपनी विदेशी मुद्रा जोखिम के संपर्क में है, जो रुपये के मूल्य को अन्य मुद्राओं के मुकाबले कमजोर होने पर अपने मुनाफे को कम कर सकता है।
  4. राजनीतिक जोखिम: मदरसन सुमी के संचालन कई देशों में स्थित हैं, और कंपनी का व्यवसाय राजनीतिक अस्थिरता या सरकारी नीति में परिवर्तन से प्रभावित हो सकता है।

मदरसन सुमी के शेयरों में निवेश करने से पहले निवेशकों को इन जोखिमों पर सावधानी से विचार करना चाहिए।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

  1. मदरसन सुमी कंपनी किस सेक्टर में काम करती है?

    मदरसन सुमी (Motherson Sumi) Wiring, Modules & Polymer, Metal Products और Vision System जैसे प्रोडक्ट का निर्माण करती है|

  2. Motherson Sumi Limited के सीईओ का क्या नाम है?

    Motherson Sumi Limited के सीईओ अनुराग गहलोत है|

  3. Motherson Sumi Limited पर कर्ज कितना है?

    31 मार्च 2023 के अनुसार इस कंपनी पर कुल कर्ज ₹818.1 करोड़ रूपये से अधिक है जिसे यह कंपनी तेजी से कम करने का प्रयास कर रही है|

  4. Motherson Sumi Limited का भविष्य कैसा है?

    आने वाले समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग बढ़ने वाली है जिसके लिए ऑटोमोटिव कम्पोनेंट्स की जरुरत होगी| और यह कंपनी ऑटोमोटिव कम्पोनेंट्स के सेक्टर में एक ग्लोबल लीडर है| ऐसे में इसका आने वाला भविष्य सकारात्मक है|

  5. 2030 में Motherson Sumi Share Price Target क्या होगा?

    2030 में मदरसन सुमी का शेयर 750 रूपये या 950 रूपये के टारगेट प्राइस को टच कर सकता है|



निष्कर्ष 

उम्मीद है कि आपको हमारी यह पोस्ट Motherson Sumi Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 अवश्य पसंद आयी होगी| अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों और सोशल मीडिया में अवश्य शेयर करें|

अगर आपको इस पोस्ट सम्बंधित कोई प्रश्न या सुझाव है तो आप हमें कमेंट कर सकते है| हम आपके कमेंट का जवाब देने की हर सम्भव कोशिश करेंगे|

Leave a Comment