भारत के सबसे अच्छे शेयर मार्केट एप | 10 Best Trading App in India | Best Share Market App

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Best Trading App in India, Best Trading App, Best Share Market App, Best Stock Market App, Best Demat Account App, Best Share Market App in India, बेस्ट शेयर मार्केट एप, बेस्ट ट्रेडिंग एप, बेस्ट ट्रेडिंग एप इन इंडिया, बेस्ट शेयर मार्केट एप इन इंडिया, बेस्ट स्टॉक मार्केट एप

दोस्तों क्या आप अपने स्मार्टफोन से पैसे कमाने एवं शेयर मार्केट में अपना पैसा इन्वेस्ट करने के लिए भारत के सबसे बेस्ट ट्रेडिंग एप (Best Trading App in India) की तलाश कर रहे हैं। तो आज हम यह आर्टिकल आपके लिए ही लेकर हाज़िर हुए हैं। 

आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ ऐसे ट्रेडिंग एप जिनकी सहायता से आप घर बैठे मोबाइल के ज़रिये ट्रेडिंग कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। जिन एप्लीकेशन के बारे में हम आपको इस आर्टिकल में बताने जा रहे हैं उनमें से कुछ एप्लीकेशन के बारे में आपने ज़रूर सुन रखा होगा। मगर कुछ ऐसी एप्लीकेशन भी होंगीं जिनके बारे में अभी तक आपको जानकारी नहीं है। 

शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने वालों के लिए ट्रेडिंग एप काफी महत्वपूर्ण है। क्योकिं ट्रेडिंग एप का इस्तेमाल इन्वेस्टर सही ट्रेड की जानकारी लेने एवं अपना पैसा इन्वेस्ट करके ट्रेड में मुनाफा कमाने के लिए करते हैं। 

Best Trading App in India

तो चलिए आइये जानते हैं इस आर्टिकल में Top Trading Apps in India के बारे में। Best Trading App के बारे में जानने से पहले हम आपको यह बताना चाहेंगे कि आखिर ये स्टॉक ट्रेडिंग एप क्या है।

ट्रेडिंग एप क्या हैं (Trading App Kya Hai)

दोस्तों आज से कुछ सालों पहले जब इंटरनेट का इस्तेमाल इतना ज्यादा नहीं होता था तो इन्वेस्टर्स को शेयर मार्केट में पैसे लगाने के लिए ब्रोकर के चक्कर लगाने पड़ते थे। मगर आज के इस इंटरनेट के ज़माने में सब कुछ डिजिटल होता जा रहा है। इसलिए इन्वेस्टर्स को शेयर मार्किट में इन्वेस्ट करने के लिए ब्रोकर के चक्कर नहीं लगाने पड़ते हैं, उनका सारा काम घर बैठे मोबाइल एप से ही हो जाता है। वह इसके ज़रिये स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट कर सकते हैं। इन एप्लीकेशन को ट्रेडिंग एप कहा जाता है। 

कुल मिलाकर बात की जाए तो ट्रेडिंग एप ऐसे एप्लीकेशन को कहते हैं जिनकी सहायता से इन्वेस्टर्स घर बैठे शेयर में पैसा इन्वेस्ट कर सकते हैं और जब चाहे अपना पैसा निकल सकते हैं। ट्रेडिंग एप में सिर्फ शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने की सुविधा ही नहीं होती है, बल्कि इसकी सहायता से आप म्यूच्यूअल फण्ड में भी अनेक तरह के फण्ड में इन्वेस्ट कर सकते हैं। इन्वेस्टर्स के लिए ट्रेडिंग एप काफी उपयोगी एवं फायदेमंद होते हैं। 

अगर आपको शेयर मार्केट के बारे में कोई जानकारी नही है और आप जानना चाहते है कि शेयर मार्केट कैसे सीखे तो आप नीचे दिए गये लिंक पर क्लिक करके इसके बारे में जानकारी ले सकते है –

शेयर मार्केट क्या है और शेयर मार्केट से पैसे कैसे कमायें? 

Best Trading App के फायदे

इन्वेस्टर्स के लिए ट्रेडिंग एप काफी इम्पोर्टेन्ट है। उन्हें इससे काफी सारे फायदे होते हैं जो कि कुछ इस प्रकार हैं–

  • ट्रेडिंग एप की सहायता से आप मोबाइल से कहीं से भी ट्रेडिंग कर सकते हैं। 
  • यदि आपको ट्रेडिंग करना नहीं आता है, तो आप डीमैट अकाउंट खोलकर पहले ट्रेडिंग सीख सकते हैं। 
  • इनकी सहायता से आप अपने खरीदे गए शेयर्स के ऑनलाइन अप्स एंड डाउन्स चेक कर सकते हैं। 
  • इन एप्लीकेशन की सहायता से ट्रेडिंग करके आप सरलता से शेयरों को खरीद एवं बेच सकते है। 
  • दोस्तों काफी सारे एप्लीकेशन में आपको 0 ब्रोकरेज की सुविधा भी प्राप्त होती है। 
  • काफी सारे ट्रेडिंग एप फ्री में डीमैट अकाउंट ओपन करने की सुविधा प्रदान करते है। 
  • मोबाइल ट्रेडिंग एप की मदद से IPO, म्यूच्यूअल फण्ड, डिजिटल गोल्ड एवं SIP आदि में इन्वेस्ट करना काफी सरल हो जाता है।

शेयर मार्केट के लिए सबसे अच्छा एप कौनसा है (Best Trading App in India)

दोस्तों आप लोगों को बता दें शेयर मार्केट के लिए सबसे अच्छे एप (Best Trading App) में से एक अपस्टोक्स, एंजल वन, ग्रो एप, 5पैसा एवं काईट बाय ज़ीरोधा है। इन एप के बारे में सबसे ख़ास बात यह है कि इनमें आप सबसे कम इन्वेस्टमेंट (करीब 100 रूपये) से अपनी इन्वेस्टमेंट की शुरुआत कर सकते है। 

इन एप की मदद से आप शेयर मार्केट में जिस भी स्टॉक, म्यूच्यूअल फण्ड या आईपीओ आदि में इन्वेस्ट करना चाहते हैं आसानी से कर सकते है। तो आइये इन बेस्ट ट्रेडिंग एप्लीकेशन के बारें में विस्तार से जानकारी प्राप्त करते हैं। जिससे आपको एक अच्छा ट्रेडिंग एप चुनने में आसानी हो पाए।

फ्री डीमेट अकाउंट खोलने की सुविधा देने वाले एप्स (Free Demat Account App)

यहाँ हमने आपको बताये हैं भारत के बेस्ट इन्वेस्टमेंट एप जो ऑनलाइन मोबाइल ट्रेडिंग के लिए सबसे अच्छे हैं। इनको डाउनलोड करने के बाद आप आसानी से शेयर खरीद और बेच सकते है। सिर्फ आपको किसी एक एप पर अपना फ्री डीमैट अकाउंट खुलवाने की आवश्यकता है। 

एप का नामडाउनलोड लिंक 
अपस्टॉक्स एपक्लिक करें 
ग्रो एपक्लिक करें
एंजल वनक्लिक करें

भारत के बेस्ट ट्रेडिंग एप्प (Best Trading App)

दोस्तों आज के टाइम में शेयर मार्केट में कई तरह के ट्रेडिंग एप उपलब्ध हैं। जिनके ज़रिये आप घर बैठे आराम से शेयर मार्केट में अपना पैसा इन्वेस्ट कर सकते हैं एवं अपने ट्रेड की सारी इनफार्मेशन रख सकते हैं। लेकिन सभी एप्लीकेशन भरोसेमंद हों ऐसा संभव नहीं है। 

क्योकि इस ऑनलाइन की दुनिया में कई लोग धोखा-धडी का शिकार हो जाते हैं। इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं सबसे भरोसेमंद ट्रेडिंग एप्स के बारे में जिनकी सहायता से आप ऑनलाइन ट्रेडिंग कर सकते हैं। तो आइये जानते हैं बेस्ट ट्रेडिंग एप्लीकेशन के बारें में।

1. अपस्टॉक्स प्रो ट्रेडिंग एप 

मुख्य बिंदुविवरण
एप का नामUpstox- Stocks & Demat Account
एप केटेगरीडीमैट अकाउंट, ट्रेडिंग, स्टॉक और म्यूच्यूअल फण्ड
एप लॉन्च वर्ष2009
एप के फाउंडररवि कुमार और रघु कुमार
प्ले स्टोर रेटिंग4.5★
कुल डाउनलोड1 करोड़ से अधिक डाउनलोड
रेफेरल कमाई₹1000 से अधिक
डाउनलोड लिंकक्लिक करें

दोस्तों अपस्टोक्स भारत का एक काफी फेमस एवं सबसे बेस्ट ट्रेडिंग एप है। यह काफी तेजी के साथ ग्रो करने वाले ब्रोकर में से एक है। आपकी जानकारी के लिए बता दें अपस्टोक्स के फाउंडर रवि कुमार एवं रघु कुमार जी हैं। अपस्टोक्स की सहायता से आप रियल टाइम में शेयर मार्केट के बारे में एनालिसिस कर सकते हैं। 

दोस्तों अपस्टोक्स की सहायता से ट्रेडिंग करना काफी आसान काम है। एक नया इन्वेस्टर भी आसानी से अपस्टोक्स की सहायता से ट्रेडिंग कर सकता है, क्योंकि इसका इंटरफ़ेस काफी आसान है। अपस्टोक्स में ट्रेडिंग करने के लिए आपको डीमैट अकाउंटप इस एप्लीकेशन की  खुलवाने की ज़रूरत पड़ती है। इसके बाद आसहायता से ट्रेडिंग करके शेयर खरीद एवं बेच सकते हैं। आपको बता दें इसे अभी तक कुल 5 मिलियन से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। इस एप्लीकेशन का साइज़ 22 MB है और प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.4/5 स्टार है।

upstox

अपस्टोक्स की विशेषताएँ 

  • अपस्टोक्स की सहायता से आप स्टॉक्स, म्यूच्यूअल फण्ड, IPO, डिजिटल गोल्ड आदि में इन्वेस्ट कर सकते हैं। 
  • आप अपस्टोक्स की सहायता से किसी भी कंपनी के शेयर्स की को वॉचलिस्ट में दाल सकते हैं और उनमे आने वाले अप्स एंड डाउन्स को ट्रैक कर सकते हैं। 
  • अपस्टोक्स का इंटरफ़ेस काफी आसान रखा गया है, जिससे कि यूजर को ट्रेडिंग करने में किसी दिक्कत का सामना ना करना पड़े। 
  • अपस्टोक्स में आप चार्ट के ज़रिये बिज़नेस कर सकते हैं। 
  • अपस्टोक्स में यूज़र को ट्रेडिंग के रियल टाइम में 100 से भी ज्यादा तकनीकी संकेत की सुविधा मिलती है। 
  • अपस्टोक्स का टेक्निकल सपोर्ट काफी अच्छा है। 
  • आप अपस्टोक्स में 1000 रूपये तक पर रेफरल कमा सकते हैं।

2. ग्रो ट्रेडिंग एप 

मुख्य बिंदुविवरण
एप का नामGroww: Stocks & Mutual Fund
एप केटेगरीडीमैट अकाउंट, ट्रेडिंग, स्टॉक और म्यूच्यूअल फण्ड
प्ले स्टोर रेटिंग4.5★
कुल डाउनलोड1 करोड़ से अधिक डाउनलोड
डाउनलोड लिंकक्लिक करें

दोस्तों ग्रो भी एक ट्रेडिंग एप है जिसकी सहायता से आप स्टॉक्स और म्यूच्यूअल फण्ड दोनों में इन्वेस्ट कर सकते हैं। ग्रो एप में ट्रेडिंग करने के लिए भी सबसे पहले आपको एक डीमैट अकाउंट खोलने की ज़रूरत पड़ती है। इसके बाद आप सरलता से ग्रो एप में ट्रेडिंग कर सकते हैं। 

ग्रो एप की सहायता से आप स्टॉक, म्यूच्यूअल फण्ड, Lump Sum, SIP एवं गोल्ड जैसी चीज़ों में ऑनलाइन अपने स्मार्टफ़ोन के ज़रिये इन्वेस्ट कर सकते हैं। इस एप का इंटरफ़ेस काफी आसान है, इसलिए यूजर को इसे समझने में किसी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ता। ग्रो एप का इस्तेमाल एंड्राइड एवं IOS यूजर दोनों ही बड़े आराम से कर सकते हैं। 
आपको ग्रो एप पर अकाउंट खुलवाने एवं इसे मेन्टेन रखने के लिए कोई भी पैसा देने की ज़रूरत नहीं पड़ती है। मतलब आप फ्री में अपना अकाउंट खोल सकते हैं। इसे कुल 10 Million से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। इसका साइज़ 100 Mb है एवं प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.4/5 स्टार है।

Groww

3. एंजल वन बाय एंजल ब्रोकिंग 

मुख्य बिंदुविवरण
एप का नामAngel One: Stocks, Mutual Fund
एप केटेगरीडीमैट अकाउंट, ट्रेडिंग, स्टॉक और म्यूच्यूअल फण्ड
प्ले स्टोर रेटिंग4.4★
कुल डाउनलोड1 करोड़ से अधिक डाउनलोड
डाउनलोड लिंकक्लिक करें

दोस्तों आपने एंजल ब्रोकिंग का नाम तो सुना ही होगा यह भी एक ट्रेडिंग एप है, जिसका नाम अब एंजेल वन हो गया है। आप इसके ज़रिये शेयर मार्केट में शेयर खरीद एवं बेच सकते हैं। एंजल ब्रोकिंग एप के ज़रिये आप सिर्फ 200 रूपये से शेयर मार्केट में ऑप्शन ट्रेडिंग कर सकते हैं। 

एंजल ब्रोकिंग में आप शेयर मार्केट के अतिरिक्त म्यूच्यूअल फण्ड, डिजिटल गोल्ड आदि में भी इन्वेस्ट कर सकते हैं। भारत में यह एक काफी लोकप्रिय ट्रेडिंग एप्लीकेशन है। इसे कुल 10 मिलियन से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। इस एप्लीकेशन का साइज़ 44 MB है और प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 3.9/5 स्टार है।

Angel one 1

4. काइट बाय ज़ीरोधा ट्रेडिंग एप 

मुख्य बिंदुविवरण
एप का नामKite by Zerodha
एप केटेगरीडीमैट अकाउंट, ट्रेडिंग, स्टॉक और म्यूच्यूअल फण्ड
प्ले स्टोर रेटिंग4.2★
कुल डाउनलोड1 करोड़ से अधिक डाउनलोड
डाउनलोड लिंकक्लिक करें

दोस्तों काइट बाय ज़ीरोधा भी एक ऑनलाइन स्टॉक ब्रोकर एप्लीकेशन है। आपको बता दें यह बाकी ब्रोकर्स की तुलना में काफी कम ब्रोकरेज चार्ज में ट्रेडिंग करने का विकल्प प्रदान करता है। इसमें आप किसी दूसरे ब्रोकर की सहायता लिए बिना सरलता से ट्रेडिंग कर सकते हैं। अ

भी के समय में ज़ीरोधा भारत के सबसे पॉपुलर ट्रेडिंग एप्लीकेशन में से एक है। आज के टाइम इसके करीब 23 लाख से भी अधिक एक्टिव यूजर हैं। क्योंकि एक तो ज़ीरोधा का इंटरफ़ेस काफी सरल एवं यूजर फ्रेंडली है जिससे कि इन्वेस्टर्स को ट्रेडिंग में आसानी होती है। 

यदि आप शेयर मार्केट में पैसे इन्वेस्ट करने के बारे में सोच रहें हैं तो आज के समय में ज़ीरोधा आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। ज़ीरोधा से ट्रेडिंग करने के लिए आपको एक डीमैट अकाउंट खुलवाने की जरुरत पड़ती है जो कि काफी सरलता से खुल जाता है।

5. IIFL मार्केट्स एप 

मुख्य बिंदुविवरण
एप का नामIIFL- Demat Ac, Stocks & IPOs
एप केटेगरीडीमैट अकाउंट, ट्रेडिंग, स्टॉक और म्यूच्यूअल फण्ड
प्ले स्टोर रेटिंग4.4★
कुल डाउनलोड50 लाख से अधिक डाउनलोड
डाउनलोड लिंकक्लिक करें

IIFL यानि इंडिया इंफोलाइन लिमिटेड शेयर मार्केट में ट्रेडिंग करने के लिए उपयोग में लाया जाने वाला एक एप्लीकेशन है। आपको बता दें IIFL को G–Business की तरफ से बेस्ट ट्रेडिंग एप  (Best Trading App) का अवार्ड भी मिल चुका है। 

IIFL की सहायता से आप शेयर मार्केट में काफी आसानी से इन्वेस्ट कर सकते हैं। इसी के साथ इस एप्लीकेशन में काफी सारे इन्वेस्टर टूल मौजूद हैं जो आपकी मदद करते हैं। 1995 में स्तापित हुई कंपनी IIFL भारतीय शेयर मार्केट में लिस्टेड है, जिसका हेडक्वार्टर्स मुंबई में स्थित है। 

आपको बता दें IIFL आपको एक महीने के लिए फ्री ब्रोकरेज की सुविधा भी प्रदान करता है। शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने की इच्छा रखने वालों के लिए यह एक काफी अच्छा एप साबित हो सकता है। इसे कुल 5 मिलियन से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। इस एप्लीकेशन का साइज़ 20 MB है और प्ले स्टोर पर रेटिंग 4.3/5 स्टार है।

6. 5पैसा शेयर मार्केट एप 

मुख्य बिंदुविवरण
एप का नाम5paisa: Share Market, MF & IPO
एप केटेगरीडीमैट अकाउंट, ट्रेडिंग, स्टॉक और म्यूच्यूअल फण्ड
प्ले स्टोर रेटिंग4.2★
कुल डाउनलोड1 करोड़ से अधिक डाउनलोड
डाउनलोड लिंकक्लिक करें

दोस्तों धीरे-धीरे भारत में लोगों का ध्यान शेयर मार्केट की तरफ बढ़ता जा रहा है और इसी के साथ-साथ कई सारे ट्रेडिंग एप्लीकेशन लोकप्रिय होते जा रहे हैं। इन्ही में से एक 5पैसा एप भी है। यदि आप शेयर मार्केट में इंटेस्टेड हैं तो आपको करीब हर जगह 5पैसा एप के Ad देखने को मिल जायेंगे।

5पैसा एक डिस्काउंट स्टॉक ब्रोकर है। आप इसकी सहायता से शेयर मार्केट, म्यूच्यूअल फण्ड, डिजिटल गोल्ड, मुद्रा, IPO, NFO आदि में इन्वेस्ट कर सकते हैं। इस एप्लीकेशन को कुल डाउनलोड 5 मिलियन से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। एप्लीकेशन का साइज़ 36 MB है एवं प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.3/5 स्टार है।

7. शेयरखान ट्रेडिंग एप 

मुख्य बिंदुविवरण
एप का नामSharekhan: Demat & Trading App
एप केटेगरीडीमैट अकाउंट, ट्रेडिंग, स्टॉक और म्यूच्यूअल फण्ड
प्ले स्टोर रेटिंग3.3★
कुल डाउनलोड50 लाख से अधिक डाउनलोड
डाउनलोड लिंकक्लिक करें

दोस्तों शेयरखान एक भारतीय ब्रोकर है जो काफी सालों से शेयर मार्केट में है। यह एक काफी अच्छा मोबाइल ट्रेडिंग एप है। इसकी सहायता से आप अपने मोबाइल पर शेयर मार्केट में सरलता से ट्रेडिंग कर सकते हैं। शेयरखान मोबाइल एप में आपको अलग-अलग ऑप्शन और टूल्स प्राप्त होते हैं।

यह आपको अपने इन्वेस्टमेंट निर्णयों को लेने में सहायता करते हैं। इसमें आपको शेयर मार्केट की ताजा खबरें एवं अपडेट्स भी मिलती हैं, जो आपको ट्रेडिंग करने के लिए सही टाइम एवं मूल्य तय करने में सहायता करता है। इसे कुल 5 मिलियन से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। इसका साइज़ 19 MB है एवं प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 3.8/5 स्टार है।

8. मोतीलाल ओसवाल ट्रेडिंग एप

मुख्य बिंदुविवरण
एप का नामMO Trader: Stock Trading App
एप केटेगरीडीमैट अकाउंट, ट्रेडिंग, स्टॉक और म्यूच्यूअल फण्ड
प्ले स्टोर रेटिंग4.0★
कुल डाउनलोड1 करोड़ से अधिक डाउनलोड
डाउनलोड लिंकक्लिक करें

दोस्तों मोतीलाल ओसवाल फाइनेंस सेर्विसेज लिमिटेड भारतीय शेयर मार्केट की प्रमुख शेयर ब्रोकिंग कंपनियों में से एक है। यह भारत में बेस्ट ट्रेडिंग एप भी प्रदान करती है। इसका नाम MO ट्रेडिंग एप है। इस एप के ज़रिये इन्वेस्टर्स को शेयर मार्केट के मूल्यों, इन्वेस्टमेंट से संबंधित समाचार एवं मार्केट से जुडी बाकी जानकारी विस्तार के साथ एक ही जगह प्राप्त हो जाती है। 

दोस्तों आपको बता दें आप MO ट्रेडिंग एप में आप शेयर मार्केट की लेटेस्ट न्यूज़ एवं अपडेट्स के साथ अपने बैंक अकाउंट को लिंक कर सकते हैं। इस एप के द्वारा आप डिजिटल गोल्ड, इक्विटी, फ्यूचर्स एवं ऑप्शन ट्रेडिंग कर सकते हैं। MO ट्रेडिंग एप्प में मौजूद विभिन्न चार्ट एवं टूल आपको बेहतर इन्वेस्टमेंट फैसले लेने में सहायता करता है। इसे कुल 5 मिलियन से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। इसका साइज़ 14 MB है एवं प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 3.6/5 स्टार है।

9. पेटीएम मनी ट्रेडिंग एप

मुख्य बिंदुविवरण
एप का नामPaytm Money: Stocks, MF, IPO
एप केटेगरीडीमैट अकाउंट, ट्रेडिंग, स्टॉक और म्यूच्यूअल फण्ड
प्ले स्टोर रेटिंग3.7★
कुल डाउनलोड1 करोड़ से अधिक डाउनलोड
डाउनलोड लिंकक्लिक करें

भारतीय शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने के लिए एक प्रमुख एप में से एक है पेटीएम मनी ट्रेडिंग एप। पेटीएम मनी ट्रेडिंग एप का इस्तेमाल करके आप शेयर मार्केट के अलग-अलग कामों जैसे कि स्टॉक खरीदना या बेचना, ट्रेडिंग एवं आईपीओ में इन्वेस्ट करना आदि कर सकते हैं। 

पेटीएम मनी ट्रेडिंग एप में एक और ख़ास बात भी कि यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल का इस्तेमाल करता है। इससे यूज़र को लोकल मार्केट की समीक्षा करने एवं विश्लेषण में सुविधा होती है। 

पेटीएम मनी ट्रेडिंग एप की सबसे ख़ास बातें हैं कि इसमें फ्री इक्विटी डिलीवरी ट्रेडिंग, जीरो कमीशन डायरेक्ट म्युचुअल फंड बिना किसी मैन्टेनेस चार्जेज एवं प्रति ट्रेड ब्रोकरेज चार्जेज मात्र 15 रुपये लिया जाता है। इसे कुल 10 Million से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। एप्लीकेशन का साइज़ 14 MB है एवं प्ले स्टोर पर रेटिंग 3.9/5 स्टार है।

10. धन ट्रेडिंग एप 

मुख्य बिंदुविवरण
एप का नामDhan: Stock Market Trading App
एप केटेगरीडीमैट अकाउंट, ट्रेडिंग, स्टॉक और म्यूच्यूअल फण्ड
प्ले स्टोर रेटिंग4.4★
कुल डाउनलोड1 करोड़ से अधिक डाउनलोड
डाउनलोड लिंकक्लिक करें

धन ट्रेडिंग एप भारत में ऑनलाइन शेयर मार्केट ट्रेडिंग के लिए एक काफी फेमस एवं विश्वसनीय एप है। धन ट्रेडिंग एप के ज़रिये आप शेयर्स को खरीदने एवं बेचने के साथ ही अपने पोर्टफोलियो को ट्रैक कर सकते हैं। यहाँ आपको मार्केट की ताजा जानकारी मिल सकती है एवं ट्रेडिंग के लिए अलग-अलग टूल्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 धन ट्रेडिंग एप का इस्तेमाल करना काफी सरल है। आपको सबसे पहले तो अपना डीमैट अकाउंट खुलवाना पड़ता है। धन ट्रेडिंग एप में ट्रेडिंग के लिए मिनिमम चार्ज होता है जो यूज़र को काफी आकर्षित करता है। इसे कुल 1 मिलियन से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। एप्लीकेशन का साइज़ 41 MB है एवं प्ले स्टोर पर रेटिंग 4.2/5 स्टार है।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

  1. ट्रेडिंग एप क्या है?

    ट्रेडिंग एप ऐसे मोबाइल एप्लीकेशन को कहते हैं जिनके ज़रिये आप ऑनलाइन स्टॉक्स, म्यूच्यूअल फण्ड, डिजिटल गोल्ड, IPO आदि इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं।

  2. शेयर मार्केट में पैसे कैसे इन्वेस्ट करें?

    शेयर मार्केट में पैसे इन्वेस्ट करने हेतु सबसे पहले शेयर मार्केट के बारे में अच्छे से जानकारी हासिल करना ज़रूरी है। इसके बाद एक अच्छा ट्रेडिंग एप चुने और अपना डीमैट अकाउंट खोलकर शेयर मार्केट में इन्वेस्ट कर सकते है।

  3. सबसे अच्छा ट्रेडिंग ऐप कौन सा है?

    अपस्टॉक्स, ग्रो और एंजल वन ये सभी एप अच्छे ट्रेडिंग एप है|

  4. शेयर मार्केट कैसे सीखे?

    शेयर मार्केट सीखने के लिए आप शेयर मार्केट से जुड़े ब्लॉग, यूट्यूब चैनल देख सकते है या फिर आप शेयर मार्केट से जुड़ी किताब पढ़ सकते है|

  5. क्या मोबाइल से ट्रेडिंग कर सकते है?

    जी हाँ, आज के समय में बहुत से ऐसे मोबाइल एप है जिनके जरिये आप मोबाइल से ट्रेडिंग कर सकते है|



निष्कर्ष

उम्मीद है कि आपको हमारी यह पोस्ट Best Trading App in India आपको अवश्य पसंद आई होगी| अगर आप भी शेयर मार्केट के जरिये ट्रेडिंग करके पैसा कमाना चाहते है तो आप ऊपर दिए गये किसी भी एप को डाउनलोड कर सकते है और ट्रेडिंग कर सकते है|

अगर आपको यह पोस्ट अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों और सोशल मीडिया में अवश्य शेयर करें| अगर आपको इस पोस्ट से सम्बंधित कोई सुझाव या शिकायत है तो आप हमें कमेंट कर सकते है| हम आपके कमेंट का जवाब देने की हरसंभव कोशिश करेंगे|

Leave a Comment